IND vs SL KOLKATA TEST: बारिश ने धोया दूसरे दिन का खेल,भारत 74 पर 5

IND vs SL KOLKATA TEST: बारिश ने धोया दूसरे दिन का खेल,भारत 74 पर 5

By: | Updated: 17 Nov 2017 02:46 PM
ind-vs-sl-live-score-kolkata-test 2nd day live score card live match cricket news

बारिश ने धोया दूसरे दिन का खेल


बारिश के कारण पहले दिन सिर्फ 11.5 ओवर के खेल के बाद दूसरे दिन भी बारिश ने खेल को प्रभावित किया और सिर्फ 21 ओवर का खेल हो पाया. इस दौरान भारत ने 57 रन बनाए और दो विकेट खोए. दूसरे दिन का खेल खत्म होने की घोषणा के वक्त चेतेश्वर पुजारा 47 रनों पर नाबाद हैं और 6 रन बनाकर उनका साथ दे रहे हैं लोकल खिलाड़ी ऋद्धिमान साहा.


दूसरे दिन दोनों विकेट शनाका ने झटके पहले उन्होंने कल के अविजित बल्लेबाज अजिक्या रहाणे को विकेट के पीछे कैच कराया और फिर अश्विन को प्वाइंट पर कैच कराया.


बारिश ने फिर रोक खेल


पहले दिन लगभग ढाई सेशन से ज्यादा समय बर्बाद करने के बाद दूसरे दिन भी बारिश ने खेल में खलल डाला. लंच से पहले खेल को बारिश के कारण रोका गया. इस बीच सिर्फ पुजारा का संघर्ण देखने को मिला है जो 102 गेंद पर 47 रन बनाकर खेल रहे हैं. पुजारा की बल्लेबाजी में काउंटी क्रिकेट का अनुभव साफ दिख रहा है. इस मैच से पहले पुजारा ने रणजी में दोहरा शतक और 184 रनों की पारी खेली थी. भारत का स्कोर 74 पर 5


अर्द्धशतक लगाते-लगाते पांच बल्लेबाज पवेलियन लौटे


लकमल के बाद अब शनाका ने श्रीलंका के लिए मोर्चा संभाला और रहाणे के बाद अश्विन के रूप में अपना दूसरा विकेट लेकर भारत को पांचवां झटका दिया. अश्विन 29 गेंद पर 4 रन बनाकर पवेलियन लौटे. भारत पचास रन पर अपने पांच बल्लेबाज गंवा चुका है.


पारी आगे नहीं बढा पाए रहाणे


भारतीय टीम को उप कप्तान अजिंक्य रहाणे(4) से एक जिम्मेदारी भरी पारी की उम्मीद थी लेकिन 20 गेंद तक संघर्ष करने के बाद शनाका की गेंद पर विकेट के पीछे लपके गए. भारत ने 30 रन पर 4 बल्लेबाज खो दिए हैं. पुजारा का साथ देने अब अश्विन आए हैं


46 गेंद बाद लकमल ने दिए रन


7.4 ओवर की गेंदबाजी के बाद सुरंगा लकमल ने अपनी गेंद पर भारतीय बल्लेबाजों को रन बनाने का मौका दिया. उनके आठवें ओवर की पांचवीं गेद पर रहाणे ने बाउंड्री लगाकर अपना खाता खोला और 46 गेंद बाद लकमल की गेंद पर रन बनाए. लकमल ने इससे पहले जेरोम टेलर के ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 2015 में शुरुआती 40 गेंद डॉट फेंकने के रिकॉर्ड को तोड़ा. 2001 के बाद लकमल का ये स्पेल सबसे बेहतरीन टेस्ट स्पेल रहा.


9.00 IST -  मैच के दूसरे दिन भी हल्की बारिश की संभावना है. लेकिन आज 98 ओवर कराए जाने की पूरी कोशिश की जाएगी. 9.15 मिनट पर दूसरे दिन का खेल शुरु होगा


कोलकाता के ईडेन गार्डेन्स ने पहले टेस्ट के पहले दिन जहां बारिश ने अपना खेल दिखाया वहीं बारिश के बाद सुंरगा लकमल की 36 गेंद ने भारतीय क्रिकेट टीम को झकझोर कर रख दिया. बारिश के कारण पिच गेंदबाजों के लिए अनकुल थी और श्रीलंका ने टॉस जीत कर पहले गेंदबाजी का फैसला किया.


लकमल ने पहली ही गेंद पर लोकेश राहुल को एक बेहतरीन आउट स्विंगर पर पवेलियन भेज शानदार शुरुआत की. राहुल आउट क्या हुए भारतीय बल्लेबाजी बैकफुट पर आ गई. गेंद उनके बल्ले के आगे से स्विंग कर रही थी. एक शॉट के बाद शिखर धवन टच में आते दिखे लेकिन लकमल की गेंद को विकेट पर खेल गए. कप्तान कोहली भी 10 गेंद तक संघर्ष किया लेकिन लकमल की एक इन स्विंग ने उन्हें पवेलियन भेज दिया.

बल्लेबाजी की पूरी जिम्मेदारी अब उप कप्तान अजिंक्य रहाणे और 43 गेंद पर दो चौके की मदद से 8 रन बनाकर खेल रहे चेतेश्वर पुजारा के कंधों पर है. पहले दिन जब मैच रुका तब भारत का स्कोर 3 विकेट के नुकसान पर 17 रन था. पिछले 26 गेंद पर भारत के बल्लेबाज कोई रन नहीं बना पाए जबकि इस बीच कोहली का विकेट भी गंवाया.

दूसरे दिन जब पुजारा और रहाणे की जोड़ी मैदान पर उतरेगी तो उनके सामने एक ही लक्ष्य होगा, जितने भी हो सके रन बनाए जाए. पिछले कुछ सालों से भारतीय टेस्ट टीम के तारणहार यही दो बल्लेबाज रहे हैं. विदेशी जमीन पर रहाणे ने ऐसी कई पारियां खेली है. जिसमें 2014 में लॉर्ड्स पर लगाया शतक भी शामिल है.

फटाफट ख़बरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर और डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App
Web Title: ind-vs-sl-live-score-kolkata-test 2nd day live score card live match cricket news
Read all latest Sports News headlines in Hindi. Also don’t miss today’s Hindi News.

First Published:
Next Story रणजी ट्रॉफी सेमीफाइनल: बंगाल की गेंदबाजी का सामना दिल्ली की बल्लेबाजी से