IND vs SL: तीसरे दिन की शुरुआत बदले हुए अंपायर के साथ हुई

IND vs SL: तीसरे दिन की शुरुआत बदले हुए अंपायर के साथ हुई

बारिश के कारण दो दिन के खेल बर्बाद होने के बाद तीसरे दिन जब भारत और श्रीलंका की टीम मैदान पर उतरी तो एक बड़ा बदलाव देखने को मिला. ये बदलाव किसी खिलाड़ी को लेकर नहीं बल्कि अंपायर को लेकर था.

By: | Updated: 18 Nov 2017 11:56 AM
ind-vs-sl umpire Richard Kettleborough out for the day

कोलकाता: बारिश के कारण दो दिन के खेल बर्बाद होने के बाद तीसरे दिन जब भारत और श्रीलंका की टीम मैदान पर उतरी तो एक बड़ा बदलाव देखने को मिला. ये बदलाव किसी खिलाड़ी को लेकर नहीं बल्कि अंपायर को लेकर था.


गले में इंफेक्शन के कारण मैदानी अंपायर रिचर्ड केटलबोरो को पहले टेस्ट मैच के तीसरे दिन अंपायरिंग से हटना पड़ा. उनकी जगह मैच में थर्ड अंपायर की भूमिका निभा रहे वेस्टइंडीज के जोएल विल्सन ने ली. जबकि मैच के रिजर्व अंपायर भारत के अनिल चौधरी ने थर्ड अंपायर की भूमिका निभाई.


भारत ने ईडन गार्डन्स पर तीसरे दिन के खेल की शुरुआत पहली पारी में पांच विकेट पर 74 रन से की और पहले सेशन में 98 रन जोड़ने के बाद ऑल आउट हो गई. भारत की ओर से चेतेश्वर पुजारा ने सबसे अधिक 52 रन बनाए जबकि ऋद्धिमान साहा ने 29 रनों का योगदान दिया.


बंगाल क्रिकेट संघ के अधिकारी ने बताया, ‘‘केटलबोरो के गले में इंफेक्शन है और तीसरे अंपायर वेस्टइंडीज के विल्सन ने उनकी जगह ली है.’’ चौथे अंपायर अनिल चौधरी को टीवी अंपायर बनाया गया है जबकि बंगाल क्रिकेट संघ के विनोद ठाकुर को अंपायरों के बोर्ड में शामिल किया गया.


खराब मौसम के कारण पहले दो दिन में केवल 32.5 ओवर का खेल हो पाया. जिसमें भारत ने 5 विकेट पर 74 रन बनाए थे. तीसरे दिन मौसम साफ दिखा है और मैदान पर धूप खिलने से बल्लेबाजी करना थोड़ा आसान लग रहा है.

फटाफट ख़बरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर और डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App
Web Title: ind-vs-sl umpire Richard Kettleborough out for the day
Read all latest Sports News headlines in Hindi. Also don’t miss today’s Hindi News.

First Published:
Next Story RECORD: वनडे क्रिकेट में 100 बार 300 रन बनाने वाली पहली टीम बना भारत