IND vs SL: श्रीलंकाई कप्तान की फील्डिंग देख कोहली को आया गुस्सा, अंपायर ने नहीं मानी बात

IND vs SL: श्रीलंकाई कप्तान की फील्डिंग देख कोहली को आया गुस्सा, अंपायर ने नहीं मानी बात

By: | Updated: 18 Nov 2017 02:34 PM

नई दिल्ली: क्रिकेट के मैदान पर लगातार बदलते नियम से खिलाड़ियों को तो अंजान होते पहले भी देखा था लेकिन अंपायर भी अंजान दिखे ऐसा कम ही देखने को मिलता है. कोलकाता के ईडेन गार्डेन मैदान पर भारत और श्रीलंका के बीच खेले जा रहे पहले टेस्ट के तीसरे दिन ऐसा ही कुछ देखने को मिला. ड्रेसिंग रूम से कप्तान विराट कोहली पेनल्टी की मांग करते रह गए लेकिन अंपायर ने श्रीलंकाई कप्तान दिनेश चांदिमल को सिर्फ वार्निंग देकर छोड़ दिया.


तीसरे दिन भारत की पहली पारी के 53वें ओवर में ऐसा ही कुछ देखने को मिला. श्रीलंकाई गेंदबाज़ शनाका के ओवर की चौथी गेंद भुवनेश्वर कुमार ने कवर प्वॉइंट की तरफ खेला. कप्तान चांदीमल ने गेंद को रोकने के लिए डाइव लगाई लेकिन वो गेंद पकड़ नहीं पाए. बल्लेबाज रन बनाने के लिए दौड़ चुके थे उन्हें रोकने के लिए लंकाई कप्तान ने फेक थ्रो कर दिया. चांदीमल ने आईसीसी के नए नियम के मुताबिक फेक फील्डिंग की. ऐसा करने पर गेंदबाजी कर रही टीम को पांच रनों का जुर्माना लगता है.


इसी नियम के तहत कोहली ने ड्रेसिंग रूम से पांच रनों की मांग कर डाली. चांदीमल की फेक फील्डिंग देखने के बाद कोहली ने तुरंत रिएक्ट किया और अपने हाथ से विरोधी टीम पर फाइन लगाने का ईशारा भी किया. लेकिन अंपायर ने उनकी नहीं सुनी. कोहली को गुस्सा होते भी देखा गया.



ओवर खत्म होने के बाद अंपायर ने चांदीमल से बात की और उन्हें इस नियम के बारे में बताते हुए वार्निंग दी. भारत ने तीसरे दिन अपने सभी विकेट 172 रन पर खो दिए. भारत की ओर से पुजारा ने सबसे अधिक 52 रन बनाए. इस दौरान उन्होंने 10 चौके लगाए. उनके अलावा ऋद्धिमान साहा ने 29 और रविंद्र जडेजा ने 22 रन बनाए. आखिरी समय में मोहम्मद शमी ने 22 गेंद में 24 रन बनाकर टीम को 172 तक पहुंचाया.

फटाफट ख़बरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर और डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App
Web Title:
Read all latest Sports News headlines in Hindi. Also don’t miss today’s Hindi News.

First Published:
Next Story TOSS REPORT INDvsSL: सीरीज़ डिसाइडर में रोहित ने टॉस जीतकर चुनी गेंदबाज़ी, वाशिंगटन सुंदर बाहर