IND'A'vs AUS'A': ओझा के झटकों से उबरा ऑस्ट्रेलिया ए

By: | Last Updated: Thursday, 23 July 2015 3:51 PM

चेन्नईः भारत-ए के खिलाफ एम. ए. चिदंबरम स्टेडियम में जारी पहले अनऑफिशियल चार दिवसीय टेस्ट मैच के दूसरे दिन  ऑस्ट्रेलिया-ए ने शुरुआती झटकों से उबरते हुए चार विकेट पर 185 रन बना लिए हैं. दिन का खेल खत्म होने तक पीटर हैंड्सकॉम्ब 75 रन और मार्कस स्टोइनिस 42 रन बनाकर नाबाद लौटे.

 

प्रज्ञान ओझा के शुरुआती तीन विकेटों के झटके से उबरने के बाद दोनों बल्लेबाज पांचवें विकेट के लिए 110 रनों की नाबाद साझेदारी कर चुके हैं.

 

भारत-ए की पहली पारी 301 रनों पर समेटने के बाद अपनी पहली पारी खेलने उतरी ऑस्ट्रेलिया को चौथे ओवर में ही कैमरन बैंक्रॉफ्ट (2) के रूप में पहला झटका लग गयी.

 

कप्तान उस्मान ख्वाजा (25) ने इसके बाद ट्रेविस हेड (31) के साथ दूसरे विकेट के लिए 50 रनों की साझेदारी कर टीम को संभालने की पूरी कोशिश की.

 

प्रज्ञान ओझा ने हेड को अमित मिश्रा के हाथों कैच आउट करवा इस साझेदारी को तोड़ा. हेड का कैच अमित मिश्रा ने लिया.

 

ओझा ने 24वें ओवर में 75 के कुल योग पर ख्वाजा और निक मैडिंसन के विकेट चटकाकर ऑस्ट्रेलिया को दो लगातार करारे झटके दिए. मैडिंसन खाता भी नहीं खोल सके.

 

इसके बाद हालांकि हैंड्सकॉम्ब और स्टोइनिस ने ऑस्ट्रेलियाई पारी को संभाल लिया.

 

इससे पहले, भारतीय टीम के लिए छह विकेट पर 221 रनों से आगे खेलने उतरी विजय शंकर (नाबाद 51) और अमित मिश्रा (27) की जोड़ी ने सातवें विकेट के लिए 62 रनों की साझेदारी निभाई.

 

स्टीव ओ कीफ ने 283 के कुल योग पर मिश्रा को चलता कर दिया. मिश्रा पगबाधा करार दिए गए.

 

स्टीव को कीफ ने इसके बाद शानदार गेंदबाजी करते हुए करियर के दूसरे मैच में ही छह विकेट चटकाने का कारनामा कर डाला और भारतीय पारी को 301 रनों पर समेट दिया.

Sports News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: IND’A’vs AUS’A’
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017