IND'A'vsAUS'A': चमका राहुल और पुजारा का बल्ला

By: | Last Updated: Wednesday, 22 July 2015 12:53 PM
IND’A’vsAUS’A’

चेन्नईः ऑस्ट्रेलिया ‘ए’ के खिलाफ खेले जा रहे चार दिवसीय अन ऑफिशियल टेस्ट मैच के पहले दिन सलामी बल्लेबाज के एल राहुल(96)और कप्तान चेतेश्वर पुजारा(55) ने शानदार अर्द्धशतकीय पारी खेली. राहुल केवल चार रन से शतक से चूक गये. इन दोनों के अलावा भारत ‘ए’ का टॉप ऑर्डर पूरी तरह बिखरा नजर आया. टीम ने मैच के शुरूआती दिन आज यहां छह विकेट पर 221 रन बनाये.

 

राहुल ने 96 रन की सधी हुई पारी खेलकर अगले महीने के श्रीलंका दौरे के लिये सही समय पर अपना दावा पेश किया. राहुल डेंगु होने के कारण बांग्लादेश दौरे पर नहीं जा पाये थे लेकिन ऑस्ट्रेलिया के तेज और स्पिन आक्रमण के सामने अच्छी पारी खेलकर उन्होंने कल होने वाली बैठक में चयनकर्ताओं का काम भी आसान कर दिया. पुजारा का भारतीय टीम में चयन पहले ही पक्का माना जा रहा था लेकिन उन्होंने 55 रन की पारी खेलकर फिर से अपने बल्लेबाजी कौशल की झलक दिखायी.

 

 

टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी के लिये उतरी भारतीय टीम ने दूसरे ही ओवर में अभिनव मुकुंद (9) के रूप में अपना पहला विकेट गंवा दिया. हालांकि राहुल और पुजारा ने दूसरे विकेट के लिए 107 रनों की साझेदारी कर टीम को संभाल लिया.

 

पुजारा 127 के कुल योग पर एंड्र फेकेटे का शिकार हुए. उनका कैच कप्तान उस्मान ख्वाजा ने लपका.

 

पुजारा के जाने के बाद करुण नायर भी जल्द ही खाता खोले बगैर स्टीव ओ कीफ को अपना विकेट दे बैठे. मार्कस स्टोइनिस ने नायर का कैच लपका.

 

इसके बाद राहुल और अय्यर के बीच 55 रनों की साझेदारी हुई. जमते से लग रहे अय्यर इस बीच भारतीय मूल के ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाज गुरिंदर संधू की गेंद पर क्लीन बोल्ड हो गए.

 

सीन एबॉट ने भारत को बड़ा झटका देते हुए राहुल को ख्वाजा के हाथों कैच आउट करवा दिया. 185 गेंदों पर 14 चौके लगाकर खेल रहे राहुल मात्र चार रनों से शतक चूक गए.

 

ऑस्ट्रेलिया के लिए फेकेटे और को कीफ ने दो-दो विकेट लिए हैं.

Sports News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: IND’A’vsAUS’A’
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017