शतक जड़कर रंग में लौटे रैना, इंडिया 'ए' ने सीरीज जीती

By: | Last Updated: Sunday, 20 September 2015 2:30 PM

बेंगलुरू/नई दिल्ली:  बायें हाथ के बल्लेबाज सुरेश रैना ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ वनडे मैंच की सीरीज से पहले आज शतक जड़कर फार्म में वापसी की. जिससे भारत ‘ए’ ने वर्षा बाधित तीसरे और अंतिम अनधिकृत वनडे क्रिकेट मैच में बांग्लादेश ‘ए’ को डकवर्थ लुईस नियम से 75 रनों से हराकर तीन मैचों की सीरीज 2-1 से जीत ली.

 

 

 

पिछले दो मैचों में सस्ते में आउट होने वाले रैना ने 94 गेंदों पर नौ चौकों और एक छक्के की मदद से 104 रन बनाये. संजू सैमसन 90 गेंदो के साथ तीसरे विकेट के लिये 116 रन की साझेदारी की.

 

पहले बल्लेबाजी करते हुए भारत ने 6 विकेट पर 297 रन का मजबूत स्कोर खड़ा किया. बांग्लादेश ‘ए’ की बल्लेबाजी शुरू नहीं हो पायी थी, उससे पहले बारिश ने मैच में खलल डाल दिया.

 

कुछ देर बाद मैच शुरू होने पर 32 ओवर में 217 रन का लक्ष्य मिला. बांग्लादेश की टीम 6 विकेट खो कर 141 रन ही बना सकी. शब्बीर रहमान 41 रन बनाकर नाबाद रहे जबकि कप्तान मोमिनुल हक ने 37 रन बनाये.

 

तेज गेंदबाज श्रीनाथ अरविंद ने छह ओवर में 14 रन देकर दो विकेट हासिल करके चार साल बाद भारतीय टीम में वापसी का जश्न मनाया. स्पिनर कुलदीप यादव ने भी 29 रन देकर दो विकेट चटकाए.

 

रैना के लिये यह पारी महत्वपूर्ण थी क्योंकि उन्होंने जून के बाद कोई अंतरराष्ट्रीय मैच नहीं खेला था.

Sports News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: India A claim series win after Raina ton
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
और जाने: Cricket india a suresh raina Team India
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017