साउथ अफ्रीका ए की बात द्रविड़ ने मानी, कल खेलेंगे मैच

By: | Last Updated: Sunday, 9 August 2015 3:34 PM

चेन्नई: साउथ अफ्रीका के छह खिलाड़ियों के चेन्नई की गर्मी और पेट की तकलीफ के कारण अस्वस्थ होने के बाद इंडिया ए कल यहां ऑस्ट्रेलिया ए के खिलाफ होने वाले ट्राई सीरीज के मैच में साउथ अफ्रीका ए की जगह खेलेगा.

 

सूत्रों से पता चला है कि साउथ अफ्रीका ‘ए’ के टीम प्रबंधन ने इंडिया के कोच राहुल द्रविड़ से कार्यक्रम में बदलाव के लिए आग्रह किया था क्योंकि उसके छह खिलाड़ी कल ऑस्ट्रेलिया ए के खिलाफ खेलने के लिए फिट नहीं हैं.

 

द्रविड़ ने इस आग्रह को स्वीकार कर लिया और अब इंडिया ए ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मंगलवार के बजाय कल खेलेगा.

 

साउथ अफ्रीकी टीम की परेशानी को समझा जा सकता है क्योंकि आज इंडिया ए के 12वें खिलाड़ी मनदीप सिंह को उस समय मैदान पर साउथ अफ्रीका ए के लिए क्षेत्ररक्षण के लिए उतरना पड़ा जब क्विंटन डि कॉक की मांसपेशियों में खिंचाव आ गया.

 

इससे पहले साउथ अफ्रीका ए के वीडियो विश्लेषक कोएर्टजन को बायें हाथ के तेज गेंदबाज एमथोकोजिसी शेजी की जगह क्षेत्ररक्षण करते हुए देखा गया जो बीमार हो गए. कोएर्टजन ने हालांकि क्षेत्ररक्षण के दौरान बाउंड्री पर एक शानदार कैच लगभग पकड़ ही लिया था जिसके लिए महान सुनील गावस्कर ने भी उनकी तारीफ की जो उस समय कमेंट्री कर रहे थे.

 

इससे पहले इंडिया ए और ऑस्ट्रेलिया ए के बीच हुए मुकाबले की तुलना में इस मैच के लिए बाउंड्री को लगभग 10 गज पीछे कर दिया गया था. पता चला है कि ऑस्ट्रेलिया के बल्लेबाज जो बर्न्‍स के इंडिया ए के खिलाफ 14 छक्के भी इसका एक कारण था. अगर बाउंड्री बड़ी होती तो इनमें से कम से कम चार से पांच गेंदों को कैच किया जा सकता था.

 

द्रविड़ ने भी इंडिया के पूर्व लेग स्पिनर लक्ष्मण शिवरामकृष्णन को दिए टीवी साक्षात्कार में बाउंड्री दूर करने का समर्थन किया था.

 

द्रविड़ ने कहा, ‘‘अगर आप देखें तो सब कुछ बल्लेबाजों के पक्ष में है. इसलिए मुझे खुशी है कि उन्होंने सीमा रेखा की दूरी बढ़ा दी और इससे स्पिनरों को भी मौका मिलेगा.’’

Sports News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: india a play tomorrow
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017