Ind-AvsSa-A: श्रेयस अय्यर शतकीय पारी से भारत-ए ने जीती त्रिकोणीय सीरीज

By: | Last Updated: Thursday, 10 August 2017 8:07 AM

फोटो: (BCCI)

प्रेटोरिया: श्रेयस अय्यर और विजय शंकर की बेहतरीन बल्लेबाजी के दम पर भारत-ए ने त्रिकोणीय वनडे सीरीज के फाइनल मैच में दक्षिण अफ्रीका-ए को सात विकेट से हरा कर सीरीज अपने नाम कर लिया. श्रेयस अय्यर ने फाइनल मुकाबले में नबाद 140 रनों की शतकीय पारी खेली जबकि विजय शंकर ने 72 रन बनाए.

एलसी डीविलियर्स ओवल मैदान पर खेले गए फाइनल मैच में पहले बल्लेबाजी करने उतरी द. अफ्रीका-ए ने सात विकेट के नुकसान पर 267 रन बनाए. इसके बाद लक्ष्य का पीछा करते हुए भारतीय टीम ने केवल तीन विकेट खोकर 270 रन बनाते हुए आसानी से जीत हासिल कर ली.

दक्षिण अफ्रीका की ओर से फरहान बेहरादीन ( नाबाद 101) और ड्वेन प्रिटोरियस (58) ही प्रभावी प्रदर्शन कर सके. कप्तान खाया जोंडो ने भी 39 रनों का योगदान दिया. हालांकि इन तीनों के अलावा द. अफ्रीका ए टीम का कोई अन्य बल्लेबाज अच्छा प्रदर्शन नहीं कर सका.

भारत के लिए शार्दुल ठाकुर ने सबसे अधिक तीन विकेट लिए. सिद्धार्थ कौल ने दो विकेट हासिल किए और अक्षर पटेल को एक सफलता मिली.

लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारतीय टीम 20 के कुल योग पर संजू सैमसन (12) और करुण नायर (4) के विकेट गंवा दिए थे. इसके बाद टीम की पारी संभालने आए अय्यर ने शंकर के साथ तीसरे विकेट के लिए 141 रनों की शानदार साझेदारी कर टीम को 161 के स्कोर तक पहुंचाया. इसी स्कोर पर शंकर का विकेट गिरा.

शंकर ने 86 गेंदों में नौ चौके लगाए. उनके आउट होने के बाद अय्यर के साथ टीम की पारी को आगे बढ़ाने आए कप्तान मनीष पांडे (नाबाद 32) ने टीम को और कोई नुकसान नहीं होने दिया और नाबाद 109 रनों की साझेदारी कर टीम को लक्ष्य तक पहुंचाया.

‘प्लेयर ऑफ द मैच’ चुने गए अय्यर ने अपनी पारी में खेली गईं 131 गेंदों में 11 चौके और चार छक्के लगाए. मनीष को ‘प्लेयर ऑफ द सीरीज’ चुना गया.

 

 

Cricket News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: Ind-AvsSa-A: श्रेयस अय्यर शतकीय पारी से भारत-ए ने जीती त्रिकोणीय सीरीज
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Related Stories

पीसीबी को आईसीसी से सुरक्षा मुद्दे पर हरी झंडी मिलने की उम्मीद
पीसीबी को आईसीसी से सुरक्षा मुद्दे पर हरी झंडी मिलने की उम्मीद

कराची: पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) को...

वेस्टइंडीज के खिलाफ इंग्लैंड टीम ने किया सिर्फ एक बदलाव
वेस्टइंडीज के खिलाफ इंग्लैंड टीम ने किया सिर्फ एक बदलाव

बर्मिंघम: वेस्टइंडीज के खिलाफ शुरू हो रहे...

...तो इस वजह से वनडे टीम में युवराज को नहीं मिली जगह!
...तो इस वजह से वनडे टीम में युवराज को नहीं मिली जगह!

नई दिल्ली: श्रीलंका के खिलाफ टेस्ट सीरीज...

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017