कर्ण के आलराउंड प्रदर्शन से इंडिया ए फाइनल के करीब

By: | Last Updated: Saturday, 26 July 2014 11:02 AM

डार्विन: युवा लेग स्पिनर कर्ण शर्मा के आलराउंड प्रदर्शन से भारत ने आज यहां बेहद रोमांचक मैच में दक्षिण अफ्रीका ए को एक विकेट से हराकर चार देशों के बीच चल रही सीमित ओवरों की ‘ए’ श्रृंखला के फाइनल में पहुंचने की तरफ मजबूत कदम बढाये. दक्षिण अफ्रीका ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 50 ओवर में आठ विकेट पर 275 रन बनाये. उसकी तरफ से रिली रोसो ने 150 गेंदों पर 15 चौकों की मदद से 137 रन बनाये. उनके बाद दूसरा बड़ा स्कोर फरहान बेहरडीन का था जिन्होंने 29 रन बनाये.

 

लेग स्पिनर कर्ण भारत की तरफ से सबसे सफल गेंदबाज रहे. उन्होंने दस ओवर में 35 रन देकर दो विकेट लिये और फिर विषम परिस्थितियों में 16 गेंद पर 39 रन ठोककर टीम को एक गेंद शेष रहते जीत दिलायी. कर्ण ने चार चौके और दो छक्के लगाय. उन्होंने तेज गेंदबाज मर्चेंट डि लेंगे और कैगिसो रबादा को विशेष निशाना बनाया.

 

भारत का स्कोर एक समय एक विकेट पर 152 रन था लेकिन इसके बाद वह आठ विकेट पर 234 रन के स्कोर पर संघर्ष कर रहा था. इसके बाद कर्ण की पारी भारत के काम आयी. शीर्ष क्रम में कप्तान रोबिन उथप्पा (46), उन्मुक्त चंद (52) और मनन वोहरा (53) ने अच्छा योगदान दिया लेकिन इसके बाद मध्यक्रम बिखर गया. उथप्पा और उन्मुक्त ने पहले विकेट के लिये 84 रन जोड़े. उन्मुक्त और मनन ने बाद में दूसरे विकेट के लिये 68 रन की साझेदारी की.

 

उन्मुक्त ने बेहद धीमी बल्लेबाजी की और 112 गेंद खेली लेकिन मनन ने 31 गेंदों पर तूफानी पारी खेली जिसमें आठ चौके और एक छक्का शामिल है. शीर्ष क्रम के तीनों बल्लेबाजों के आउट होने के बाद मध्यक्रम में मनोज तिवारी (9), केदार जाधव (8), संजू सैमसन (28) और रिषि धवन (15) जल्दी आउट हो गये. भारत ए ने अब तक चार में से तीन मैच जीते हैं और उसके 15 अंक  हैं.

Sports News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: india a vs rsa a
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
और जाने: india a rsa a
First Published:

Related Stories

टेनिस: सिनसिनाटी ओपन के क्वार्टर फाइनल में कोंटा
टेनिस: सिनसिनाटी ओपन के क्वार्टर फाइनल में कोंटा

बासिल: ब्रिटेन की स्टार महिला टेनिस खिलाड़ी योहाना कोंटा ने सिनसिनाटी ओपन टेनिस टूर्नामेंट के...

ENGvsWI: कुक और रूट के शतकों से पहले दिन इंग्लैंड मजूबत
ENGvsWI: कुक और रूट के शतकों से पहले दिन इंग्लैंड मजूबत

बर्मिंघम: पूर्व कप्तान एलिस्टेयर कुक और मौजूदा कप्तान जो रूट की शानदार शतकों की मदद से...

श्रीलंका के खिलाफ वनडे सीरीज से पहले धोनी ने नेट्स में दिखाया दम
श्रीलंका के खिलाफ वनडे सीरीज से पहले धोनी ने नेट्स में दिखाया दम

दाम्बुला: 20 अगस्त को श्रीलंका के खिलाफ शुरु...

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017