इंडिया-ए ने वेस्टइंडीज को 16 रनों से हराया

By: | Last Updated: Sunday, 5 October 2014 5:40 PM
india a vs west indies

फाईल फोटो

मुंबईः मनोज तिवारी के नेतृत्व वाली इंडिया-ए क्रिकेट टीम ने भारत दौरे पर आई कैरेबियाई क्रिकेट टीम को रविवार को वानखेड़े स्टेडियम में हुए दूसरे प्रथम श्रेणी मैच में 16 रन से हरा दिया. दिनेश रामदीन (102) की शतकीय पारी के बावजूद वेस्टइंडीज इंडिया-ए से मिले 283 रनों के लक्ष्य के जवाब में निर्धारित 50 ओवरों में नौ विकेट गंवाकर 266 रन ही बना सकी.

 

वेस्टइंडीज के लिए डारेन सैमी (50) और जेसन होल्डर (54) ने भी उपयोगी पारियां खेलीं.

 

इंडिया-ए के लिए धवल कुलकर्णी और जसप्रीत बुमराह ने बेहद कसी हुई गेंदबाजी की. कुलकर्णी ने तीन और बुमराह ने दो विकेट चटकाए. कर्ण शर्मा को भी दो विकेट मिले.

 

रामदीन की शतकीय पारी हालांकि भारत-ए के उन्मुक्त चंद (101) की शतकीय पारी के आगे नाकाम साबित हुई.

 

मनोज तिवारी की अगुवाई वाली इंडिया-ए टीम ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी चुनी और शानदार शुरुआत करने के बावजूद इंडिया-ए की पूरी टीम 48.1 ओवरों में 282 रन बनाकर पवेलियन लौट गई.

 

मुरली विजय (21) के रूप में पहला विकेट गिरा. इसके बाद उन्मुक्त ने करुण नायर (64) के साथ दूसरे विकेट के लिए 149 रनों की साझेदारी कर टीम को बेहद मजबूत स्थिति में पहुंचा दिया. दोनों बल्लेबाजों ने 7.26 के शानदार औसत से ये रन जोड़े.

 

उन्मुक्त और मिश्रा के शानदार खेल से इंडिया ए ने वेस्टइंडीज को 9 विकेट से हराया

 

इंडिया-ए एक समय 27.4 ओवरों में दो विकेट पर 175 रन बना चुका था, लेकिन इससे बाद कैरेबियाई गेंदबाजों ने जबरदस्त वापसी की और अगले 21 ओवरों में 107 रन देकर भारत-ए के शेष आठ विकेट चटका डाले.

 

इंडिया-ए के मध्यक्रम के बल्लेबाज शानदार शुरुआत का फायदा नहीं उठा पाए और पूरी टीम 48.1 ओवरों में पवेलियन लौट गई.

 

इंडिया-ए की तरफ से उन्मुक्त और नायर की पारियां ही सम्मानजनक रहीं. उन्मुक्त ने 111 गेंदों की अपनी शानदार शतकीय पारी में आठ चौके और तीन छक्के लगाए, जबकि नायर 63 गेंदों का सामना कर चार चौके और इतने ही छक्के जड़े.

 

वेस्टइंडीज के लिए जेरोम टेलर ने तीन, जबकि रवि रामपॉल, केमर रोच और कीरन पोलार्ड ने दो-दो विकेट चटकाए.

Sports News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: india a vs west indies
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017