दक्षिण अफ्रीका ए के खिलाफ खाता खोलने उतरेगा भारत ए

By: | Last Updated: Saturday, 8 August 2015 8:42 AM

चेन्नई: भारत ए खेल के सभी विभागों में अपनी कमजोरियों से पार पाते हुए दक्षिण अफ्रीका ए के खिलाफ त्रिकोणीय एक दिवसीय क्रिकेट श्रृंखला में कल खाता खोलने के इरादे से उतरेगा.

 

भारत ए को कल श्रृंखला में उसके पहले मैच में आस्ट्रेलिया ए ने 119 रन से हराया. इस हार के बावजूद कोच राहुल द्रविड़ को अच्छे प्रदर्शन की उम्मीद है. इसके लिये हालांकि टीम को अपनी रणनीति पर बेहतर अमल करना होगा.

 

भारतीय मध्यम तेज गेंदबाजों धवल कुलकर्णी और संदीप शर्मा ने शुरूआत में आस्ट्रेलिया के सलामी बल्लेबाजों उस्मान ख्वाजा और जो बर्न्‍स को अधिक मौके नहीं दिये लेकिन क्रीज पर जमने के बाद दोनों बल्लेबाजों ने गेंदबाजों, खासकर स्पिनरों की जमकर धुनाई की और पारी में 15 छक्के जमा डाले.

 

नेट सत्र में द्रविड़ ने काफी समय खिलाड़ियों के साथ बिताया और गेंदबाजों से विकेट पर गेंद डालने का आग्रह किया. पिच धीमी होने के कारण उन्होंने बल्लेबाजों को गेंद का इंतजार करके खेलने की सलाह दी.

 

भारतीय बल्लेबाजों के लिये बड़ी साझेदारियां बनाना जरूरी होगा.

 

आस्ट्रेलिया ए के खिलाफ कप्तान उन्मुक्त चंद और केदार जाधव ने 50 से अधिक का स्कोर किया लेकिन मयंक अग्रवाल, मनीष तिवारी और करूण नायर प्रभावित करने में नाकाम रहे. दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ उन्हें कल बेहतर प्रदर्शन करना होगा.

 

विकेटकीपर और सलामी बल्लेबाज क्विंटन डिकाक के आने से दक्षिण अफ्रीका की बल्लेबाजी मजबूत हुई है. डिकाक को इंडियन प्रीमियर लीग में सनराइजर्स हैदराबाद और दिल्ली डेयरडेविल्स के साथ खेलने के कारण इन हालात पर खेलने का अच्छा अनुभव है.

 

रीजा हेंडरिक्स, कप्तान डीन एगर, टी ब्रूइन और कोडी चेट्टी के रहने से दक्षिण अफ्रीका ए की बल्लेबाजी मजबूत लग रही है. गेंदबाजी में उनके पास लोंवाबो सोटसोबे, हाडरुस वी, बूरान हेंडरिक्स, वेन परनेल, एडी ली, एगर जैसे उम्दा गेंदबाज टीम में हैं.

Sports News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: India A_South Africa A_Unmukt Chand_
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
और जाने: india a South Africa A unmukt chand
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017