HWL: ब्रिटेन को 2-1 से हराकर भारत सेमीफाइनल में

By: | Last Updated: Thursday, 3 December 2015 3:24 PM

रायपुर: लीग चरण के अपने निराशाजनक प्रदर्शन को पीछे छोड़ते हुए भारत ने शानदार प्रदर्शन करके विश्व में चौथे नंबर के ग्रेट ब्रिटेन को 2-1 से हराकर हॉकी विश्व लीग (एचडब्ल्यूएल) फाइनल के सेमीफाइनल में प्रवेश किया. विश्व में छठे नंबर के भारत ने मैच में अंडर डॉग के रूप में प्रवेश किया क्योंकि वह पूल बी में केवल एक अंक लेने के कारण आखिरी स्थान पर रहा था. दूसरी तरफ ब्रिटेन दो जीत और एक ड्रॉ से ग्रुप ए में टॉप पर रहा था.

 

अपने अनियमित प्रदर्शन के कारण पिछले कुछ दिनों से आलोचना झेल रहे भारतीयों ने हालांकि ब्रिटेन के खिलाफ शानदार प्रदर्शन किया और गेंद को अपने कब्जे में रखने के अलावा विपक्षी रक्षापंक्ति में सेंध लगाने की भी अच्छे प्रयास किये. भारत को मैच में केवल एक पेनल्टी कॉर्नर मिला जिसे वी आर रघुनाथ ने 19वें मिनट में खूबसूरती से गोल में बदला.

 

इसके बाद तालविंदर सिंह ने 39वें मिनट में दूसरा गोल किया. भारत के लिये हालांकि काम आसान नहीं रहा क्योंकि ब्रिटेन ने चौथे क्वार्टर में वापसी के लिये जबर्दस्त खेल दिखाया. उसकी तरफ से सिमोन मैंटल ने 52वें मिनट में पेनल्टी कॉर्नर पर गोल भी किया. ब्रिटेन को मैच में छह पेनल्टी कॉर्नर मिले लेकिन वह केवल एक का फायदा उठा पाया.

Sports News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: india beat great Britain to reach semis
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017