भारत ने न्यूजीलैंड को 3-1 से हराकर, हॉकी टेस्ट सीरज में वापसी की

By: | Last Updated: Wednesday, 7 October 2015 11:54 AM
india beat new Zealand in 2nd test

नई दिल्ली: भारतीय पुरूष हॉकी टीम ने मजबूत वापसी करते हुए क्राइस्टचर्च में दूसरे टेस्ट में न्यूजीलैंड को 3-1 से हराकर चार मैचों की सीरीज 1-1 से बराबर करा दी.

 

पहले मैच में 0-2 की शिकस्त के बाद भारत ने इस मैच में कहीं बेहतर प्रदर्शन किया और शुरूआत से ही आक्रामक हॉकी का नजारा पेश किया.

 

भारत को 10वें मिनट में ही पेनल्टी कॉर्नर मिला लेकिन टीम इसका फायदा नहीं उठा पाई. भारत ने हालांकि 13वें मिनट में बढ़त बनाई जब रमनदीप सिंह ने रिबाउंड पर गोल दागा.

 

भारतीय टीम ने दूसरे क्वार्टर में भी हमले जारी रखे लेकिन धरमवीर सिंह के शानदार मूव को न्यूजीलैंड के गोलकीपर ने नाकाम कर दिया.

 

दूसरी तरफ न्यूलीलैंड ने पलटवार किए लेकिन टीम भारतीय डिफेंस को भेदने में नाकाम रही. न्यूजीलैंड को 23वें निमट में पेनल्टी कॉर्नर मिला लेकिन भारतीय गोलकीपर पीआर श्रीजेश ने शानदार बचाव करते हुए मेजबान टीम के इरादों पर पानी फेर दिया.

 

दूसरे क्वार्टर में कोई गोल नहीं हुआ जिससे मध्यांतर तक भारतीय टीम 1-0 से आगे थी.

 

मध्यांतर के बाद गुरजिंदर के पास भारत की बढ़त को दोगुना करने का मौका था लेकिन उनक शॉट गोल पोस्ट से कुछ दूरी से बाहर चला गया.

न्यूजीलैंड को 35वें मिनट में पेनल्टी कॉर्नर मिला लेकिन श्रीजेश ने एक बार फिर मेजबान टीम के प्रयास को नाकाम कर दिया. न्यूजीलैंड ने हालांकि दबाव बनाए रखा और 45वें मिनट में केन रसले के पेनल्टी कॉर्नर पर दागे गोल की मदद से बराबरी हासिल कर ली.

 

भारत ने भी इसके बाद हमले तेज किए. टीम को इसका फायदा 52वें निमट में मिला जब मनप्रीत सिंह के सटीक पास पर ललित उपाध्याय ने गोल दागते हुए भारत को 2-1 से आगे कर दिया.

 

निक्किन थिमैया ने इसके बाद मैच के अंतिम मिनट में एक और गोल दागकर भारत की 3-1 से जीत सुनिश्चित की.

 

दोनों टीमों के बीच तीसरा टेस्ट मैच क्राइस्टचर्च में नौ अक्तूबर को खेला जाएगा.

 

Sports News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: india beat new Zealand in 2nd test
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017