भारत ने पाक को 6-2 से रौंदकर जूनियर एशिया कप जीता

By: | Last Updated: Sunday, 22 November 2015 3:10 PM

कुआंटन: ड्रैग फ्लिकर हरमनप्रीत सिंह के हैट्रिक सहित चार गोल के दम पर भारत ने आज यहां अपने चिर प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान को 6-2 से करारी शिकस्त देकर दूसरी बार जूनियर पुरूष एशिया कप हॉकी टूर्नामेंट का खिताब जीता. भारत ने इस तरह से टूर्नामेंट में अपना अजेय अभियान आखिर तक बरकरार रखा. उसने लीग चरण के सभी मैच जीतने के बाद कल सेमीफाइनल में जापान को 6-1 से रौंदा था.

 

हरमनप्रीत ने फिर से भारत की जीत में अहम भूमिका निभायी. उन्होंने दसवें, 15वें, 30वें और 53वें मिनट में गोल किये. उनके अलावा अरमान कुरैशी (44वें) और मनप्रीत जूनियर (50वें मिनट) ने एक एक गोल किये. पाकिस्तान की तरफ से मोहम्मद याकूब (28वें मिनट) और मोहम्मद दिलबर (68वें मिनट) ने गोल किये.

 

हरमनप्रीत ने इस पूरे टूर्नामेंट में टूर्नामेंट में 14 गोल किये जिसके लिये उन्हें विशेष पुरस्कार से सम्मानित किया गया. भारत के गोलकीपर विकास दहिया को सर्वश्रेष्ठ गोलकीपर और हरजीत सिंह को फाइनल मैच का मैन ऑफ द मैच चुना गया.

Sports News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: india beat pakistan
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017