टीम इंडिया की दूसरी जीत, वाल्मिकी भाईयों ने भारत को पोलैंड पर 3-0 से जीत दिलायी

By: | Last Updated: Tuesday, 23 June 2015 4:24 PM

एंटवर्प: वाल्मिकी भाईयों युवराज और दविंदर के शानदार प्रदर्शन से भारत की पुरूष हॉकी टीम ने अपना विजय अभियान जारी रखते हुए हॉकी विश्व लीग सेमीफाइनल में आज यहां पोलैंड को 3-0 से पराजित किया. भारत की तरफ से युवराज (23वें), कप्तान सरदार सिंह (41वें) और दविंदर (52वें मिनट) ने गोल किये.

 

पोलैंड की यह लगातार दूसरी हार है. उसकी यह टूर्नामेंट में लगातार दूसरी जीत है. उसने पहले मैच में फ्रांस को 3-2 से हराया था. भारत अब 26 जून को चिरप्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान से भिड़ेगा. तापमान 16 डिग्री सेल्सियस था और ठंडी हवाएं चल रही थी. परिस्थितियां पोलैंड के अनुकूल थी और उसने पहले क्वार्टर में अच्छा प्रदर्शन भी किया. उसने अपने रक्षापंक्ति में अधिक खिलाड़ियों को रखकर भारतीयों को परेशान किया और इस बीच जवाबी हमले करने की कोशिश की.

 

रमनदीप सिंह के पास शुरू में शुरू में भारत को बढ़त दिलाने का मौका था लेकिन वह चूक गये. पोलैंड की रक्षापंक्ति ने शुरू में भारतीयों को कुछ हमलों को नाकाम किया जिससे पहले क्वार्टर में दबदबा बनाये रखने के बावजूद भारत गोल नहीं कर पाया. दूसरे क्वार्टर के शुरू में हालांकि पोलैंड ने अच्छा दबाव बनाया. उन्होंने भारतीय रक्षापंक्ति में सेंध लगायी और 20वें मिनट में पहला पेनल्टी कॉर्नर हासिल किया लेकिन भारतीय गोलकीपर पी आर श्रीजेश ने कप्तान पावेल ब्रैटकोवस्की के ड्रैग फ्लिक पर बेहतरीन बचाव करके टीम पर आया संकट टाल दिया.

 

भारत ने हालांकि अधिकतर समय पोलैंड के पाले में गेंद रखी लेकिन उसे पहली सफलता 23वें मिनट में मिली जब युवराज ने विरोधी टीम के गोलकीपर के सिर के उपर से गेंद को जाली में उलझाया. तीसरे क्वार्टर के शुरू में भी भारत ने गेंद पर नियंत्रण बनाये रखा और इसका फायदा उसे जल्द ही दूसरे पेनल्टी कार्नर के रूप में मिला लेकिन फिर से वह इस पर गोल करने में नाकाम रहा. सरदार ने 41वें मिनट में सर्कल के शीर्ष से गोल के बायीं तरफ करारा शाट जमाकर भारत की बढ़त दोगुनी की.

 

दविंदर ने इसके बाद अपने पदार्पण टूर्नामेंट के लगातार दूसरे मैच में अपना दूसरा गोल किया. उन्होंने चिंगलेनसना सिंह के पास को डिफलेक्ट करके गोल दागा. इससे पहले पूल बी के एक अन्य मैच में आयरलैंड और ग्रेट ब्रिटेन के बीच मैच 2-2 से बराबर रहा था. ब्रिटेन एक समय दो गोल की बढ़त पर था. उसकी तरफ से कप्तान बैरी मिडिलटन ने पांचवें और इयान लीवर्स ने आठवें मिनट में गोल किये. आयरलैंड ने हालांकि अच्छी वापसी की. उसके लिये काइल गुड्स ने 19वें और जान जैकसन ने 36वें मिनट में गोल किये.

Sports News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: india beat poland
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Related Stories

BCCI से एनओसी पाने के लिये केरल हाईकोर्ट पहुंचे श्रीसंत
BCCI से एनओसी पाने के लिये केरल हाईकोर्ट पहुंचे श्रीसंत

कोच्चि: क्रिकेटर एस श्रीसंत ने बीसीसीआई से अनापत्ति प्रमाणपत्र (एनओसी) के लिए केरल हाईकोर्ट...

डे-नाइट टेस्ट मैच में दोहरा शतक लगाने वाले दूसरे बल्लेबाज बने एलिस्टेयर कुक
डे-नाइट टेस्ट मैच में दोहरा शतक लगाने वाले दूसरे बल्लेबाज बने एलिस्टेयर कुक

बर्मिंघम: पाकिस्तान के अजहर अली के बाद एलिस्टेयर कुक डे-नाइट टेस्ट मैच में दोहरा शतक जड़ने वाले...

टेनिस: सिनसिनाटी ओपन के क्वार्टर फाइनल में कोंटा
टेनिस: सिनसिनाटी ओपन के क्वार्टर फाइनल में कोंटा

बासिल: ब्रिटेन की स्टार महिला टेनिस खिलाड़ी योहाना कोंटा ने सिनसिनाटी ओपन टेनिस टूर्नामेंट के...

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017