क्रिकेट विश्व कप दिलाने वाले कप्तान बेच रहे हैं कचौड़ियां

By: | Last Updated: Saturday, 28 November 2015 9:24 AM
India captain sells kachoris to make a living

नई दिल्लीः दस साल पहले अपने शानदार प्रदर्शन के दम पर भारत को विश्व कप दिलाने वाले कप्तान इमरान शेख आज कचौड़ियां बेच कर अपनी जीविका चला रहे हैं. डीफ एंड म्यूट क्रिकेट टीम के कप्तान इमरान अपने ऑल राउंड खेल के जरिए विश्व कप शुरु होने से तीन साल पहले टीम के कप्तान बने थे.

 

अंग्रेजी अखबार  The Times of India की खबर के अनुसार टीम के पूर्व कप्तान को विश्व कप जीतने के बाद भी कुछ खास मदद नहीं मिली और आज वो वडोदरा में मूंग कचौड़ा बेच कर अपना जीवन चलाते हैं.

 

इमरान ने कहा “क्रिकेट मेरा पैशन है और मैं अभी खेलना चाहता हूं लेकिन मेरी आर्थिक स्थिति ऐसी नहीं है कि अपने परिवार को पाल सकूं. क्रिकेट खेलने से मुझे ज्यादा फायदा नहीं हुआ. इसलिए अब मैंने कचौड़ी बेचना शुरु किया है. इससे मेरी पत्नी रोज़ा को कुछ मदद मिलेगी.” कचौड़ी बेचने के अलावा इमरान गुजरात रिफाइनरी में अस्थाई नौकरी भी करते हैं.  

 

30 साल के इमरान ने इस साल एशिया कप में भी टीम की कप्तानी की थी. 2005 विश्व कप में इमरान ने नेपाल के खिलाफ 70 रन की पारी खेली थी. इसके बाद उन्होंने न्यूजीलैंड के खिलाफ 60 रन बनाए थे. सेमीफाइनल में पाकिस्तान के खिलाफ 62 रन की पारी ने टीम को जीत दिलाई थी. फाइनल मुकाबले में इमरान ने बल्लेबाजी में 40 रन बनाए थे और जब बारी गेंदबाजी की आई तो तीन विकेट विकालकर भारत को विश्व कप दिलाया था.

 

इमरान के कोच नितेंदर ने कहा कि वो एक बेहतरीन खिलाड़ी थे लेकिन अब वो अपना ध्यान परिवार पर लगाना चाहते हैं.

Sports News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: India captain sells kachoris to make a living
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017