बांग्लादेश में टीम इंडिया के लिए बना बैंबू एड, तेज हुआ विरोध

By: | Last Updated: Saturday, 13 June 2015 10:59 AM
India coming to Bangladesh and BAMBOO Is On

नई दिल्लीः विश्व कप 2015 के क्वार्टर फाइनल में भारत और बांग्लादेश के बीच एक नो बॉल ने कई विवाद खड़े किए थे. हर किसी को इस बात की शंका थी कि जब टीम इंडिया बांग्लादेश के दौरे पर होगी तो इस बात को किसी न किसी तरह से उठाया जाएगा. एकमात्र टेस्ट में मैदान पर तो इस बात की झलक नहीं मिली लेकिन बांग्लादेश में टीवी पर दिखाए जा रहे एक एड ने कंट्रोवर्सी को जन्म दे दिया है.

 

क्या है एड में –

कोला कंपनी के इस एड में एक पाकिस्तानी आदमी बैंच पर बैठ गोलगप्पा खाता रहता है कि तभी एक बंगाली आदमी वहां आता है और उससे पूछता है कि आप पाकिस्तानी हो? वो आदमी बोलता है हां. अब वो भारतीय कहता है कि आपके हाथ में गोलगप्पा पकड़ा दिया इतना मारा फिर भी भूख लगी है.(बांग्लादेश दौरे पर पाकिस्तान को वनडे में करारी हार मिली थी) इसके बाद फिर मार खाने का शब्द आता है जिसे स्लैंग की तरह इस्तेमाल किया गया है.

 

इसके बाद वो पाकिस्तान का व्याक्ति उठता है और पास से एक बैंबू लेकर आता है और बंगाली के हाथ में देते हुए कहता है कि बांग्लादेश जा रहे हो न तूम्हें ये मिलेगा. उसके ये कहने के बाद कई उम्र के लोग हाथ में बैंबू लेकर आते हैं और भारत के लिए बैंबू दिखातें हैं.

 

बांग्लादेश में ही विरोध –

भारत के बांग्लादेश दौरे से पहले से दिखाए जा रहे इस एड का बांग्लादेश में ही विरोध हो रहा है. सोशल साइट पर कई लोगों ने इस एड के लिए लिख रहे हैं कि कैसे बांग्लादेश भारत के लिए इस तरह बदले की भावना रख रहा है वो भी एक नो बॉल के लिए?

 

इस एड को लेकर कंट्रोवर्सी और बढ़ गई जब इसे कई टीवी चैनल ने दिखाया. खबर ये भी है कि भारतीय टीम को भी इस एड के बारे में पता है लेकिन टीम मैनेजमेंट की ओर से किसी तरह का कमेंट इस पर नहीं दिया गया है.

 

देखें एड –