भारत को पता है उसे सिर्फ स्पिन पिच दिला सकती है जीत: मांजरेकर

By: | Last Updated: Thursday, 19 November 2015 4:16 PM
India knows spin friendly pitches needed to beat Proteas: Sanjay Manjrekar

मुंबईः पूर्व भारतीय बल्लेबाज संजय मांजरेकर ने कहा है कि भारतीय क्रिकेट टीम को पता है कि साउथ अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट में जीत उसे सिर्फ स्पिन के अनुकूल पिच पर ही मिल सकती है. भारत को साउथ अफ्रीका के खिलाफ नागपुर में 25 नवंबर से तीसरा टेस्ट मैच खेलना है.

 

चार मैचों की सीरीज में भारत मोहाली टेस्ट जीतकर 1-0 की बढ़त ले चुका है. बेंगलुरू में हुआ दूसरा टेस्ट मैच बारिश के चलते ड्रॉ पर समाप्त हुआ.

 

नागपुर के पिच की बात करें तो इस सीजन में अब तक हुए प्रथम श्रेणी क्रिकेट में यहां स्पिन गेंदबाजों ने अब तक 51 विकेट झटके हैं, जबकि तेज गेंदबाज सिर्फ 17 विकेट हासिल कर सके हैं.

 

वेबसाइट क्रिकइंफोट डॉट कॉम ने बुधवार को मांजरेकर के हवाले से कहा, “भारत को यह अच्छी तरह समझ आ चुका है कि अगर उन्हें साउथ अफ्रीका को हराना है तो वे उन्हें सिर्फ स्पिन के अनुकूल पिचों पर ही हरा सकते हैं. और अगर अगे भी स्पिन के अनुकूल पिचें ही बनाई जाती हैं तो साउथ अफ्रीकी टीम यहां एक भी मैच नहीं जीतने वाली.”

 

मांजरेकर ने कहा, “उनके पास मोंटी पनेसर या ग्रीम स्वान जैसे स्पिन गेंदबाज नहीं हैं, जो भारतीय बल्लेबाजों को परेशानी में डाल सकें. उनकी बल्लेबाजी में भी गहराई नहीं है, हाशिम अमला और अब्राहम डिविलियर्स को छोड़कर.”

Sports News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: India knows spin friendly pitches needed to beat Proteas: Sanjay Manjrekar
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017