हॉकी टेस्ट: भारत-आस्ट्रेलिया के बीच दूसरा मुकाबला आज

By: | Last Updated: Sunday, 22 November 2015 4:25 AM

रायपुर: भारत और आस्ट्रेलिया की हाकी टीमों के बीच जारी तीन मैचों की टेस्ट सीरीज का दूसरा मैच रविवार को राजधानी रायपुर के नवनिर्मित सरदार वल्लभ भाई पटेल अंतर्राष्ट्रीय स्टेडियम में खेला जाएगा.

 

पहले मैच में भारत को जीत के कर भी ड्रा से संतोष करना पड़ा था लेकिन सरदार सिंह की टीम इस बार हर हाल में जीत का स्वाद चखना चाहेगी.

 

राजनांदगांव में 19 नवंबर को हुए पहले मुकाबले में भारत 59वें मिनट तक 2-1 की बढ़त बनाए हुए था लेकिन अंतिम मिनट में मिले पेनाल्टी कार्नर पर क्रिस्टोफर सिलेरियो ने गोल करते अपनी टीम के खिलाफ भारत को यादगार जीत से महरूम कर दिया था.

 

छत्तीसगढ़ में खेला गया वह पहला अंतर्राष्ट्रीय हॉकी मैच था और उसे लेकर खासा उत्साह था. रायपुर को इसी महीने हाकी वर्ल्ड लीग की मेजबानी करनी है और उससे पहले उसे एक बड़े मैच की मेजबानी करनी है.

 

रविवार को सरदार पटेल स्टेडियम के खचाखच होने की उम्मीद है. कारण कि यह राज्य की राजधानी में खेला जाने वाला पहला इंटरनेशनल मैच है और दसरा इस मैच के जरिए इस नए स्टेडियम की सुविधाओं और व्यवस्थाओं की जांच हो सकेगी.

 

भारत को राजनांदगांव की तरह रायपुर मे भी दर्शकों का भरपूर समर्थन और प्यार मिलेगा, इसमें कोई शक नहीं लेकिन उसे उन गलतियों से बचना होगा, जो उसने राजनांदगांव में की थीं.

 

यह मैच शाम 6.30 बजे से खेला जाएगा और इसका सीधा प्रसारण स्टार स्पोर्ट्स पर होगा.

Sports News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: India look to upstage Australia in second hockey Test
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
और जाने: indian hockey
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017