हार्दिक पांड्या: भारत की हार के बावजूद इस खिलाड़ी ने जीता दिल

By: | Last Updated: Monday, 19 June 2017 10:14 AM

ओवल: भारतीय टीम अपनी कमजोर गेंदबाज़ी और खराब बल्लेबाज़ी की वजह से हार गई लेकिन जिस खिलाड़ी ने भारतीय क्रिकेट प्रेमियों का दिल जीता वो हैं हार्दिक पांड्या. मुश्किल में फंसी टीम इंडिया को हार्दिक पांड्या ने अपनी विस्फोट बल्लेबाज़ी से संजीवनी देने की कोशिश लेकिन पाकिस्तान की चुस्त फील्डिंग के शिकार बन गए.

हार्दिक पांड्या अपनी तूफानी बल्लेबाज़ी के एवज़ टीम इंडिया के स्कोर में शानदार 76 रन जोड़ने में कामयाब रहे. हार्दिक पांड्या ने 6 छक्कों और 4 चौकों की मदद से महज़ 43 गेंदों में 76 रनों का स्कोर खड़ा किया, लेकिन एक रन चुराने की कोशिश में पाकिस्तानी कप्तान सरफराज की चुस्त फील्डिंग का शिकार बन गए… और इस तरह भारतीय उम्मीद का आखिरी चिराग़ भी बुझ गया.

22वें ओवर के खात्मे पर टीम इंडिया ने सौ का आंकड़ा पार किया, लेकिन 23वें ओवर की गेंद फेंकने के लिए शादाब खान को भेजा गया.. बल्लेबाज़ी क्रीज पर हार्दिक पांड्या थे… उन्होंने पहली तीन गेंदों पर लगातार तीन छक्के जड़े… चौथी गेंद मिस कर गए… लेकिन पांचवीं गेंद पर चौका जड़कर भारतीय क्रिकेट प्रेमियों की उम्मीद जगा दी. छठी गेंद पर एक रन लेकर बल्लेबाजी अपने पास रखी. इस एक ओवर में 23 रन जड़े.

हार्दिक पांड्या अपनी तूफानी बल्लेबाज़ी से खेल रहे थे. 26वें ओवर में उन्होंने जमकर खेला और आखिरी दो गेंदों पर 2 छक्के जड़े. 27वें ओवर में हसन अली गेंदबाज़ी करने आए, क्रीज़ पर जडेजा थे. और इस दौरान एक रन चुराने में हार्दिक पांड्या आउट हो गए…. लेकिन उन्होंने मायूसी के दौर में जिस तरह का खेल दिखाया.. जब पवेलियन लौटे तो स्टेडियम में एक हीरो की तरह उनका वेलकम हुआ…

हार्दिक पांड्या भले ही शतक से चूक गए… भारत को एक सम्मानजनक पारी तक पहुंचाने से चूक गए… लेकिन क्रिकेट प्रेमियों का दिल जीत लिया.

 

 

First Published:

Related Stories

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017