INDvsSL: श्रीलंका की दूसरी पारी भी लड़खड़ाई, जीत की ओर टीम इंडिया

By: | Last Updated: Thursday, 13 August 2015 2:43 AM
India on top after Ashwin takes six

गॉल: श्रीलंका के खिलाफ गॉल अंतर्राष्ट्रीय स्टेडियम में जारी पहले टेस्ट मैच के दूसरे दिन भारतीय टीम ने पहली पारी में 375 रनों का स्कोर खड़ा कर 192 रनों की बढ़त लेने के बाद श्रीलंका की दूसरी पारी में दो विकेट भी चटका डाले. श्रीलंका ने दिन का खेल खत्म होने तक दो विकेट पर पांच रन बना लिए हैं. हालांकि दूसरी पारी में वे अभी भी 187 रन पीछे हैं और उनके आठ विकेट बचे हुए हैं.

 

धम्मिका प्रसाद तीन रन, जबकि करियर की विदाई सीरीज खेल रहे दिग्गज बल्लेबाज कुमार संगकारा एक रन बनाकर नाबाद लौटे. दिन का खेल खत्म होने से कुछ ही पहले 117.4 ओवर खेलने के बाद भारतीय पारी समाप्त हुई. इसके बाद कप्तान विराट कोहली ने पहली पारी के हीरो रहे स्पिन गेंदबाज रविचंद्रन अश्विन और अमित मिश्रा को सीधे आक्रमण पर बुलाया.

 

अश्विन ने पहले ही ओवर में दिमुथ करुणारत्ने को, जबकि मिश्रा ने दूसरे ओवर में कौशल सिल्वा को पवेलियन की राह दिखा दी. दोनों ही बल्लेबाज खाता खोले बगैर पवेलियन लौटे.

 

इससे पहले, बुधवार को नाबाद लौटे कोहली (103) और शिखर धवन (134) ने सधे अंदाज में बल्लेबाजी करते हुए दूसरे दिन पहले सत्र में भारत को कोई नुकसान नहीं होने दिया.

 

दो विकेट पर 128 रन के पहले दिन के स्कोर से आगे खेलते हुए कोहली और धवन ने तीसरे विकेट के लिए 227 रनों की साझेदारी निभाई. इस बीच धवन ने टेस्ट करियर का चौथा शतक लगाया. धवन ने 178 गेंदों पर 10 चौकों की मदद से अपना शतक पूरा किया.

कोहली ने बेहद धैर्यपूर्वक धवन का साथ दिया और 191 गेंदों की अपनी शतकीय पारी में 11 चौके लगाए. कोहली के टेस्ट करियर का यह 11वां अर्धशतक है.

 

लंच के बाद भारत ने 255 रन के कुल योग पर कोहली का विकेट गंवाया.अजिंक्य रहाणे (0) खाता नहीं खोल सके जबकि धवन 294 के कुल योग पर आउट हुए. धवन ने 271 गेंदों का सामना कर 13 चौके लगाए. धवन ने करियर का चौथा शतक लगाया.

 

भारत के पुछल्ले बल्लेबाज खास नहीं कर सके, हालांकि रिद्धिमान साहा (60) ने जरूर जुझारू पारी खेली. साहा ने 120 गेंदों का सामना कर छह चौके और एक छक्का जड़ा. करियर का छठा टेस्ट खेल रहे साहा का यह पहला अर्धशतक है.

श्रीलंका की ओर से थारिंदु कौशल ने सर्वाधिक पांच विकेट चटकाए, जबकि नुवान प्रदीप को तीन विकेट मिले.

 

इससे पहले, मैच के पहले दिन टॉस जीतकर बल्लेबाजी करने उतरी श्रीलंकाई टीम रविचंद्रन अश्विन (46-6) की घातक गेंदबाजी के आगे 183 रनों पर ढेर हो गई. कप्तान एंजेलो मैथ्यूज (64) श्रीलंका के सर्वोच्च स्कोरर रहे, जबकि दिनेश चांडिमल (59) ने भी अर्धशतकीय योगदान दिया.

 

अश्विन के अलावा अमित मिश्रा ने 20 रन देकर दो विकेट चटकाए, जबकि इशांत शर्मा और वरुण एरॉन ने दोनों सलामी बल्लेबाजों के अहम विकेट चटकाए.

 

 

Sports News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: India on top after Ashwin takes six
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017