15 दिसंबर से श्रीलंका में होगी भारत-पाक सीरीज़!

By: | Last Updated: Thursday, 26 November 2015 9:03 AM

नई दिल्ली/कोलंबो: भारत-पाकिस्तान क्रिकेट सीरीज़ का इंतज़ार कर रहे क्रिकेट फैंस के लिए आज एक अच्छी खबर आई है. आईपीएल चेयरमैन राजीव शुक्ल ने आज मीडिया से बात करते हुए अगले महीने दिसंबर में भारत-पाक क्रिकेट सीरीज़ होने की जानकारी दी है. भारत और पाकिस्तान के बीच सीरीज़ श्रीलंका में खेली जाएगी. जहां पर दोनों टीमें कम से कम 5 मुकाबले खेलेंगी.

 

राजीव शुक्ल ने कहा कि श्रीलंका में क्रिकेट मैच खेलने के लिए दोनों देश इस सीरीज़ के लिए सहमत हैं. पाकिस्तान सरकार ने इस सीरीज़ को मंजूरी दे दी है. जबकि अभी भारत सरकार की तरफ से मंजूरी का इंतज़ार है.

भारत-पाकिस्तान क्रिकेट को लेकर विरोध में आए फैन्स 

राजीव शुक्ल ने तारीख के बारे में जानकारी देते हुए कहा कि 15 दिसंबर के आसपास इस सीरीज़ का आगाज़ किया जाएगा. साथ ही शुक्ल ने कहा, ”इस सीरीज़ के जरिये एक बार फिर दोनों देशों के बीच क्रिकेट की शुरूआत होगी.”

 

जबकि भारत-पाक सीरीज़ का विरोध करने वालो के लेकर राजीव शुक्ल ने कहा, ”ऐसे लोग हमेशा से विरोध करते रहे हैं. साल 2003-04 के दौरान जब वाजपेयी जी ने खुद टीम इंडिया को सीरीज़ के लिए भेजा था तब भी ऐसे ही हालात थे. लेकिन वो सीरीज़ कामयाब रही.” 

 

इस सीरीज़ को लेकर विरोध भी शुरू हो गया है. बीजेपी नेता और पूर्व भारतीय क्रिकेटर कीर्ती आजाद़ ने इस सीरीज़ का विरोध करते हुए कहा,  इतने पैसे का क्या लालच हो गया जो देश का सम्मान और गौरव भूल गए.

 

वहीं इसके बाद कीर्ती आज़ाद ने बीसीसीआई सचिव और अपनी पार्टी के ही सांसद अनुराग ठाकुर पर भी निशाना लगाते हुए कहा, ”अनुराग अच्छा लड़का है अब क्यों गुलाटी मार रहा है पता नहीं.”

 

वहीं शिवसेना पहले ही इस सीरीज़ का विरोध जता चुकी है.

 

हालांकि अभी बीसीसीआई ने कोई औपचारिक एलान नहीं किया है. सूत्रों के हवाले से ऐसी खबरें आ रही हैं कि भारत-पाक क्रिकेट सीसीरीज़ को लेकर बल यानि 27 नवंबर को बीसीसीआई प्रेस कॉंफ्रेस कर एलान कर सकती है. जिसमें मैचों का पूरा कार्यक्रम और टीम का एलान हो सकता है.

 

पिछले लंबे समय से भारत-पाक सीरीज़ पर खतरे के बादल मंडरा रहे थे. 

 

जबकि भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच आखिरी टेस्ट 7 दिसंबर को दिल्ली में खत्म हो जाएगा. जिसके बाद भारतीय टीम श्रीलंका रवाना हो जाएगी. 

Sports News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: India-Pakistan series will happen tentatively from Dec 15 in Sri Lanka: Rajiv Shukla
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017