चला कोहली और रायुडू का बल्ला, प्रैक्टिस मैच में टीम इंडिया को मिली बड़ी जीत

By: | Last Updated: Friday, 22 August 2014 4:51 PM

लंदन: भारत ने विराट कोहली और अम्बाती रायुडू की उपयोगी अर्धशतकीय पारियों के बाद गेंदबाज कर्ण शर्मा के तीन विकेट से 50 ओवर के प्रैक्टिस मैच में मिडिलसेक्स को 95 रन से हरा दिया.

 

सोमवार से इंग्लैंड के खिलाफ शुरू हो रही पांच मैचों की वनडे श्रृंखला से पहले यह एकमात्र प्रैक्टिस मैच है.

 

हालांकि भारतीय बल्लेबाजों का इंग्लैंड में खराब प्रदर्शन जारी रहा और यहां लॉर्डस पर मिडिलसेक्स की अनुभवहीन टीम के खिलाफ टीम 44.2 ओवर में 230 रन पर सिमट गयी.

 

लेकिन इसके जवाब में मिडिलसेक्स की टीम 39.5 ओवर में 135 रन पर आल आउट हो गयी. उसके लिये रेयान हिगिन्स और जेम्स हैरिस ने 20.20 रन का सर्वश्रेष्ठ स्कोर बनाया. जान सिम्पसन और एंडी बालबिर्नी ने 19.19 रन बनाये.

 

भारतीय गेंदबाजों में कर्ण शर्मा ने 40वें ओवर में दो विकेट चटकाकर मिडिलसेक्स की पारी का अंत किया. उन्होंने 4.5 ओवर में एक मेडन से 14 रन देकर तीन विकेट प्राप्त किये.

 

भुवनेश्वर कुमार, मोहम्मद शमी, मोहित शर्मा, उमेश यादव, धवल कुलकर्णी और आर अश्विन ने एक एक विकेट प्राप्त किये जबकि रविंद्र जडेजा को कोई विकेट नहीं मिला.

 

इससे पहले बल्लेबाजी का न्यौता मिलने के बाद भारतीय टीम ने अपने सलामी बल्लेबाजों के विकेट जल्दी खो दिये. शिखर धवन 10 और रोहित शर्मा आठ रन के स्कोर पर विकेट दे बैठे. अंजिक्य रहाणे (14) भी ज्यादा देर तक नहीं टिक सके और चौथे बल्लेबाज के रूप में मध्यम गति के गेंदबाज जेम्स हैरिस (29 रन देकर एक विकेट) का शिकार बने. कोहली (71) को भारतीयों की अगुवाई करते हुए रायुडू (72 रन पर रिटायर्ड हर्ट) का अच्छा साथ मिला, इन दोनों ने चौथे विकेट के लिये 104 रन की भागीदारी निभायी और पारी को संवारा. आलोचनाओं से घिरे कोहली को खराब टेस्ट श्रृंखला के बाद रन बनाते हुए देखना अच्छा रहा.

 

मिडिलसेक्स के स्पिनरों ने इसके बाद शिंकजा कसना शुरू किया. बायें हाथ के स्पिनर रवि पटेल (56 रन देकर दो विकेट) ने कोहली को 30वें ओवर में पवेलियन भेजा और 34वें ओवर में उन्होंने रविंद्र जडेजा (07) को आउट किया.

 

ऑफ स्पिनर ओलिवर रेनर (32 रन देकर चार विकेट) ने जल्द ही चार विकेट हासिल किये. रविचंद्रन अश्विन (18), संजू सैमसन (06), स्टुअर्ट बिन्नी (शून्य) और 11वें नंबर पर आये सुरेश रैना (05) रेनर का शिकार बने.

 

भारतीयों को 11 बल्लेबाजों और 11 क्षेत्ररक्षकों सहित अपने 17 खिलाड़ियों को खिलाने की अनुमति दी गयी जबकि डेविड मलान के नेतृत्व वाली मिडिलसेक्स के 13 खिलाड़ी ही खेल सकते थे लेकिन बल्लेबाजी या गेंदबाजी या क्षेत्ररक्षण 11 खिलाड़ी ही कर सकते थे.

Sports News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: india practice match
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017