अंपायर के खिलाफ बयानबाजी के बाद टीम इंडिया के मैनेजर पर लगा जुर्माना

By: | Last Updated: Thursday, 15 October 2015 11:36 AM

इंदौर: टीम इंडिया के मैनेजर विनोद फड़के को अंपायर विनीत कुलकर्णी के खिलाफ बयानबाजी भारी पड़ी और आईसीसी ने उनपर मैच फीस का 40 प्रतिशत जुर्माना लगा दिया.

 

आईसीसी ने एक बयान में कहा ,‘‘ फड़के को आईसीसी की आचार संहिता की धारा 2 . 1 . 3 के उल्लंघन का दोषी पाया गया जो किसी अंतरराष्ट्रीय मैच के दौरान किसी खिलाड़ी, सहयोगी स्टाफ, मैच अधिकारी या टीम के बारे में अनुचित बयान या सार्वजनिक आलोचना के संबंध में है.’’ आईसीसी मैच रैफरी क्रिस ब्राड ने मैच के बाद सुनवाई करके यह फैसला सुनाया.

 

आईसीसी द्वारा यह जुर्माना साउथ अफ्रीका के साथ जारी वनडे सीरीज के दूसरे मुकाबले से पहले अम्पायर विनीत कुलकर्णी को लेकर अनुचित बयानबाजी के लिए लगाया.

 

फड़के ने टी-20 और वनडे मैचों के दौरान कुलकर्णी को लेकर अनुचित बयान दिया था और कहा था कि टीम मैनेजमेंट कुलकर्णी की अंपायरिंग के खिलाफ सीरीज के बाद शिकायत दर्ज कराएगी.

 

भारतीय टीम के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने भी कुलकर्णी की आलोचना की थी और कहा था कि कुछ अहम फैसला भारत के पक्ष में नहीं गए.

 

बीसीसीआई ने इस सीरीज के घरेलू अम्पायर के लिए कुलकर्णी का नाम आगे किया था. पाकिस्तान के अलीम डार सीरीज के लिए तटस्थ अम्पायर हैं.

 

भारतीय टीम तीन मैचों की टी-20 सीरीज 0-2 से हार गई थी. पांच मैचों की वनडे सीरीज में दोनों टीमें 1-1 की बराबरी पर हैं.

Sports News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: India Team manager Vinod Phadke fined for criticising umpire Kulkarni
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017