प्रैक्टिस मैचः रोबसन और स्मिथ का शतक, विकेट के लिए दिन भर जूझते रहे भारतीय गेंदबाज

By: | Last Updated: Saturday, 28 June 2014 5:40 PM
india tour england

लीस्टर: भारतीय गेंदबाज अनुकूल परिस्थितियों के बावजूद आज यहां दिन भर जूझते रहे और लीस्टरशर के खिलाफ ड्रॉ छूटे तीन दिवसीय क्रिकेट मैच में टीम को इंग्लैंड के खिलाफ पांच टेस्ट मैचों की श्रृंखला से पहले मनोवैज्ञानिक जीत दिलाने में नाकाम रहे. लीस्टरशर ने एंगुस रोबसन  (126) और ग्रेग स्मिथ (101) की शतकीय पारियों से अपनी पहली पारी में पांच विकेट पर 349 रन बनाये.

 

इसके बाद दोनों टीमों के कप्तानों ने आखिरी घंटे का खेल शुरू होने से पहले मैच ड्रॉ समाप्त करने पर सहमति जता दी. भारत ने पहले दिन अपनी पहली पारी चार विकेट पर 333 रन बनाकर समाप्त घोषित की थी. बारिश के कारण दूसरे दिन का खेल नहीं हो पाया था. सलामी बल्लेबाज रोबसन और तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी के लिये उतरे स्मिथ ने दूसरे विकेट के लिये 221 रन की साझेदारी की. ये दोनों चाय के विश्राम के बाद बल्लेबाजी के लिये नहीं उतरे और इस तरह से रिटायर्ड आउट हुए. इसके बाद डेन रेडफर्न (58) को भी भारतीय गेंदबाजों को खेलने में कोई परेशानी नहीं हुई.

 

भारत का कोई भी गेंदबाज प्रभावित नहीं कर पाया. इशांत शर्मा 64 रन के एवज में दो विकेट लेकर सबसे सफल गेंदबाज रहे लेकिन उन्होंने अपनी दिशाहीन गेंदबाजी से भारतीय कप्तान महेंद्र सिंह धोनी को सबसे अधिक निराश किया. पंकज सिंह का पहला स्पेल अच्छा रहा लेकिन बाद में वह भी अपनी गेंदों पर नियंत्रण नहीं रख पाये.

 

धोनी ने कुल दस गेंदबाजों को आजमाया. बादल छाये रहने और हवा बहने के कारण मध्यम गति के गेंदबाजों के लिये आदर्श स्थिति थी. पंकज ने इस बीच छह ओवर के अपने स्पेल में परिस्थितियों का अच्छा फायदा उठाया. राजस्थान के इस गेंदबाज ने शुरू से ही सही लाइन व लेंथ से गेंदबाजी की और बल्लेबाजों को लगातार परेशानी में रखा. उन्हें इस प्रयास का इनाम भी मिला जब उन्होंने मैथ्यू वाइस (4) को तीसरी स्लिप में अंजिक्य रहाणे के हाथों कैच कराया.

 

पंकज हालांकि अपने दूसरे स्पैल में यह लय बरकरार ररखने में नाकाम रहे. सभी गेंदबाजों में इशांत सबसे अधिक जूझते हुए नजर आए. मोहम्मद शमी ने अपनी लाइन व लेंथ से थोड़ी नियंत्रित गेंदबाजी की. उन्होंने पहले छह ओवर में 25 रन दिये. कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने इसके अलावा स्टुअर्ट बिन्नी, ईश्वर पांडे और वरूण आरोन जैसे तेज गेंदबाजों को भी गेंद थमायी. आरोन ने अच्छी तेजी से गेंदबाजी की.

 

 

भारत नाटिंघम में नौ जुलाई से इंग्लैंड के खिलाफ शुरू होने वाली पांच टेस्ट मैचों की श्रृंखला से पहले एक जुलाई से डर्बीशर के खिलाफ डर्बी में तीन दिवसीय अ5यास मैच खेलेगा.

 

 

 

 

 

 

Sports News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: india tour england
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017