प्रैक्टिस मैचः टीम इंडिया की जीत में चमके गेंदबाज

By: | Last Updated: Saturday, 9 January 2016 8:09 PM
India tour of Australia

पर्थः रोहित शर्मा और मनीष पांडे के अर्द्धशतक के बाद भारतीय गेंदबाजों की शानदार गेंदबाजी के दम पर टीम इंडिया ने 50 ओवर के प्रैक्टिस मैच में वेस्टर्न ऑस्ट्रेलिया इलेवन को 64 रनों से हरा दिया. कल खेले गए टी-20 प्रैक्टिस मैच में भारतीय बल्लेबाजों ने कमाल दिखाया था लेकिन इस मैच में भारतीय बल्लेबाजी खराब रही और पूरी टीम 49.1 ओवर में 249 रन पर ऑल आउट हो गई. लेकिन इसके बाद भारतीय गेंदबाजों ने अपना जलवा दिखाया और विरोधी टीम को 49.2 ओवर में 185 रन पर ढ़ेर कर दिया.

टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी भारतीय टीम की शुरुआत अच्छी नहीं रही और दो विकेट जल्द आउट हो गए. इसके बाद रोहित शर्मा (67) और अजिंक्या रहाणे (41) ने तीसरे विकेट के लिए 88 रनों की साझेदारी कर टीम को सम्मानजनक स्कोर तक पहुंचाया.

टी-20 में 74 रन बनाने वाले शिखर धवन (4) और विराट कोहली (7) तेज गेंदबाज ड्रयू पोर्टर के आगे अपना विकेट गंवाते गए. पोर्टर ने इस मैच में पांच विकेट लिए.

pandey2

रहाणे और रोहित के आउट होने के बाद भारत ने नियमित अंतराल पर विकेट गंवाए. लेकिन इसके बाद रैना की जगह टीम में जगह बनाने वाले मनीष पांडे ने 58 रन की पारी खेलकर टीम में अपना दावा मजबूत किया. पांडे ने रविंद्र जडेजा (26) के साथ सातवें विकेट के लिए 60 रन की साझेदारी भी की.

निचले क्रम के बल्लेबाज हालांकि उम्दा योगदान नहीं दे पाए जिससे भारतीय टीम पूरे 50 ओवर नहीं खेल पाई.पोर्टर ने तेज और उछाल भरी पिच पर भारतीय बल्लेबाजों को परेशान किया जबकि लेग स्पिनर जेम्स मुइरहेड ने भी दो विकेट चटकाए.

लक्ष्य का पीछा करते हुए विलियम बोस्तितो की अगुवाई वाली टीम ने सतर्क शुरूआत की लेकिन कुछ विकेट खोने के बाद टीम ने लगातार विकेट गंवाए और लक्ष्य के करीब पहुंचने की स्थिति में भी नहीं दिखी.

उमेश यादव (29 रन पर एक विकेट) ने बोस्तितो (13) को आउट करके भारत को पहली सफलता दिलाई जबकि ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन (32 रन पर दो विकेट) ने डार्सी शॉर्ट (10) को पवेलियन भेजा.

रविंद्र जडेजा (38 रन पर दो विकेट) और ऋषि धवन (28 रन पर दो विकेट) ने भी दो-दो विकेट हासिल करते हुए भारत की जीत में अहम भूमिका निभाई. जडेजा ने जेक कार्डर को पगबाधा आउट किया जिन्होंने 45 रन बनाए.

बाएं हाथ के स्पिनर अक्षर पटेल (29 रन पर दो विकेट) ने विकेटकीपर बल्लेबाज जोश इंगलिस की पारी का अंत किया जबकि अश्विन ने पोर्टर (10) को विकेटकीपर धोनी के हाथों कैच कराया.

सातवें नंबर पर बल्लेबाजी करने उतरे जारोन मोर्गन 50 रन बनाए लेकिन तब तक रन गति काफी बढ़ गई थी और लक्ष्य टीम की पहुंच से दूर हो गया था.

भारत ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहला वनडे अंतरराष्ट्रीय मैच इसी मैदान पर 12 जनवरी को खेलेगा.

Sports News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: India tour of Australia
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Related Stories

BCCI से एनओसी पाने के लिये केरल हाईकोर्ट पहुंचे श्रीसंत
BCCI से एनओसी पाने के लिये केरल हाईकोर्ट पहुंचे श्रीसंत

कोच्चि: क्रिकेटर एस श्रीसंत ने बीसीसीआई से अनापत्ति प्रमाणपत्र (एनओसी) के लिए केरल हाईकोर्ट...

डे-नाइट टेस्ट मैच में दोहरा शतक लगाने वाले दूसरे बल्लेबाज बने एलिस्टेयर कुक
डे-नाइट टेस्ट मैच में दोहरा शतक लगाने वाले दूसरे बल्लेबाज बने एलिस्टेयर कुक

बर्मिंघम: पाकिस्तान के अजहर अली के बाद एलिस्टेयर कुक डे-नाइट टेस्ट मैच में दोहरा शतक जड़ने वाले...

टेनिस: सिनसिनाटी ओपन के क्वार्टर फाइनल में कोंटा
टेनिस: सिनसिनाटी ओपन के क्वार्टर फाइनल में कोंटा

बासिल: ब्रिटेन की स्टार महिला टेनिस खिलाड़ी योहाना कोंटा ने सिनसिनाटी ओपन टेनिस टूर्नामेंट के...

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017