श्रीलंका को ऑल-आउट करने की कड़ी मेहनत की: भुवनेश्वर

श्रीलंका को ऑल-आउट करने की कड़ी मेहनत की: भुवनेश्वर

भारतीय क्रिकेट टीम के तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार ने रविवार को कहा कि गेंदबाजों ने श्रीलंका को पहले टेस्ट मैच के चौथे दिन ऑल-आउट करने के लिए कड़ा प्रयास किया. इस प्रयास के कारण ही मेहमान टीम पहले टेस्ट मैच में अपनी पहली पारी के दम पर 122 रनों की बढ़त ही ले पाई.

By: | Updated: 19 Nov 2017 09:39 PM
India tried hard to get Sri Lanka all-out: Bhuvneshwar
कोलकाता: भारतीय क्रिकेट टीम के तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार ने रविवार को कहा कि गेंदबाजों ने श्रीलंका को पहले टेस्ट मैच के चौथे दिन ऑल-आउट करने के लिए कड़ा प्रयास किया. इस प्रयास के कारण ही मेहमान टीम पहले टेस्ट मैच में अपनी पहली पारी के दम पर 122 रनों की बढ़त ही ले पाई.

भारत की पहली पारी को श्रीलंका के गेंदबाज सुरंगा लकमल ने 200 का आंकड़ा भी पार नहीं करने दिया और मेजबान टीम केवल 172 रन ही बना सकी.

इसके बदले में श्रीलंका ने अपनी पहली पारी में नौवें विकेट के लिए मैदान पर उतरे रंगना हेराथ (67) की ओर खेली गई अर्धशतकीय पारी के दम पर 294 रनों का स्कोर बनाया. हालांकि, एक समय पर श्रीलंका की टीम 201 के स्कोर पर अपने सात विकेट खो चुकी थी.

चौथे दिन का खेल समाप्त होने के बाद भुवनेश्वर ने संवाददाताओं से कहा, "जब हम श्रीलंका को गेंदबाजी करते देख रहे थे, तो हम भी गेंदबाजी के लिए उत्सुक थे. हमने काफी कोशिश की, ताकि श्रीलंका कम से कम रन बनाए. हालांकि, हम केवल धैर्य रखकर ही खेल सकते थे."

हेराथ ने श्रीलंका को 294 के स्कोर तक पहुंचाने के लिए पहले दिलरुवान परेरा के साथ 43 रनों की और इसके बाद सुरंगा लकमल के साथ 46 रनों की साझेदारी की.

हेराथ की अर्धशतकीय साझेदारी की प्रशंसा करते हुए भुवनेश्वर ने कहा कि उनका लक्ष्य मेहमान टीम को जल्द ही निपटाने का था, लेकिन हेराथ ने उनकी योजनाओं पर पानी फेर दिया.

मोहम्मद शमी ने भी श्रीलंका के चार बल्लेबाजों को घर भेजा. उनकी प्रशंसा करते हुए भुवनेश्वर ने कहा कि शमी ने रविवार को शानदार गेंदबाजी की और इस कारण हमें सफलता हाथ लगी.

फटाफट ख़बरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर और डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App
Web Title: India tried hard to get Sri Lanka all-out: Bhuvneshwar
Read all latest Sports News headlines in Hindi. Also don’t miss today’s Hindi News.

First Published:
Next Story रोहित शर्मा ने खोला अपनी पारी में बड़े-बड़े छक्के लगाने का राज़