U-19 WC: श्रीलंका को हराकर टीम इंडिया फाइनल में

By: | Last Updated: Tuesday, 9 February 2016 7:41 PM
India U-19 beat Sri Lanka U-19 in semifinal by 97 runs

मीरपुरः भारतीय अंडर 19 क्रिकेट टीम ने सेमीफाइनल मुकाबले में श्रीलंका को 97 रनों से हराते हुए अंडर 19 विश्व कप में पांचवीं बार फाइनल में जगह बनाई . भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए अनमोलप्रीत सिंह (72)और सरफराज खान (59) की मदद से निर्धारित 50 ओवरों में नौ विकेट के नुकसान पर 267 रन बनाए और इसके बाद लक्ष्य की पीछा करने उतरी श्रीलंकाई टीम को 42.4 ओवरों में 170 के स्कोर पर ढेर कर दिया.

भारत ने श्रीलंका को शुरुआत में ही दो झटके दे दिए थे. 13 रन के स्कोर पर टीम के दो बल्लेबाज पवेलियन लौट चुके थे.

कामिंडु मेंडिस (39) और शम्मु अशान (38) ने श्रीलंका को बचाने की कोशिश की लेकिन कामयाब नहीं हो सके. टीम के विकेट लगातार अंतराल पर गिरते रहे और अंतत: पूरी टीम लक्ष्य से 98 रन पहले ही धराशायी हो गई.

भारतीय टीम की तरफ से सबसे ज्यादा तीन विकेट मयंक डागर ने लिए जबकि अवेश खान को दो विकेट मिले. खलील एहमद, राहुल बाथम और वाशिंगटन सुंदर को एक-एक विकेट मिला. दो बल्लेबाज रनआउट हुए.

भारतीय टीम ने अनमोलप्रीत सिंह (72) और सरफराज खान (59) के अर्धशतकों की मदद से निर्धारित 50 ओवरों में नौ विकेट के नुकसान पर 267 रन बनाए.

इससे पहले अनमोलप्रीत और सरफराज ने शुरुआती झटकों से भारत को उबारते हुए सूझबूझ भरी साझेदारी कर टीम को संभाला. पिछले मैच के शतकवीर सलामी बल्लेबाज ऋषभ पंत (14) 23 के कुल स्कोर पर पवेलियन लौट चुके थे. दूसरे सलामी बल्लेबाज और टीम के कप्तान इशान किशन (7) पंत के बाद आउट होकर लौट गए.

भारत का स्कोर 27 रनों पर दो विकेट था तभी अनमोलप्रीत और सरफराज ने मोर्चा संभाला. दोनों ही बल्लेबाजों ने संभल कर खेलते हुए धीरे-धीरे पारी को आगे बढ़ाया. दोनों ने तीसरे विकेट के लिए 21 ओवरों में 96 रनों की साझेदारी की.

इस साझेदारी को असिथा फर्नान्डो ने तोड़ा. उन्होंने सरफराज को शम्मु अशन के हाथों कैच करा भारत को तीसरा झटका दिया. आउट होने से पहले सरफराज ने 71 गेंदों का सामना किया और छह चौके और एक छक्का लगाया.

सरफराज के बाद आए वाशिंगटन सुंदर ने अनमोलप्रीत का बखूबी साथ दिया और दोंनों ने चौथे विकेट के लिए 11.5 ओवर में 70 रन जोड़े. थिलन निमेष ने अनमोलप्रीत को आउट कर साझेदारी को तोड़ा. अनमोलप्रीत ने 92 गेंदे खेलीं और छह चौके और एक छक्का लगाया.

इसके बाद आए अरमान जाफर ने भी 29 रनों का योगदान दिया. महिपाल लोमरुर ने 11 और मयंक डगर ने भी 17 रनों का योगदान दिया. अवेश खान (1) और खलील अहमद शून्य पर नाबाद पवेलियन लौटे.

श्रीलंका की तरफ से फर्नान्डो ने चार विकेट लिए. लाहिरु कुमारा और निमेष को दो-दो विकेट मिले. एक बल्लेबाज रन आउट हुआ.

Sports News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: India U-19 beat Sri Lanka U-19 in semifinal by 97 runs
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017