कप्तान धोनी ने ली हार की जिम्मेदारी

india vs australia 4th one day

नई दिल्लीः ऑस्ट्रेलिया के हाथों चौथे वनडे में भारत को 25 रनों से मिली हार के बाद कप्तान महेन्द्र सिंह धोनी ने हार की जिम्मेदारी अपने ऊपर ली. विराट कोहली और शिखर धवन के बीच दूसरे विकेट के लिए हुए 212 रन की साझेदारी के बाद टीम इंडिया जीत की ओर बढ़ती दिख रही थी. लेकिन अचानक दोनों के आउट होते ही भारतीय पारी ताश के पत्तों की तरह बिखर गई. 349 रनों का पीछा करने उतरी टीम इंडिया ने अंतिम 9 विकेट मात्र 46 रन पर गंवा दिए.

धोनी ने मैच के बाद कहा कि एक मैच फिनिशर और कप्तान के रूप में ये मेरी जिम्मेदारी थी कि मैं इस मैच को जीत के साथ खत्म करता लेकिन गलत शॉट के कारण सब खत्म हो गया. धोनी का ये विकेट मैच का टर्निंग प्वाइंट रहा. इस हार के साथ पांच मैचों की सीरीज में भारत 0-4 से पिछड़ गया है.

match8

धोनी लंबे समय से भारत के मैच फिनिशर के रूप में जाने जाते रहे हैं. लेकिन पिछले कुछ समय से उनका बल्ला शांत हो चला है. धोनी इस मैच बिना रन बनाए पवेलियन लौट गए. उनके जाने के बाद भारतीय बल्लेबाजों पर दबाव साफ देखा गया और अनुभवहीन मध्यक्रम पूरी तरह ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाजी के आगे नतमस्तक हो गई.

टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी ऑस्ट्रेलिया ने अपने बल्लेबाजों के शानदार प्रदर्शन के दम पर आठ विकेट के नुकसान पर 348 रनों का विशाल स्कोर खड़ा किया था.

ऑस्ट्रेलिया की तरफ से एरॉन फिंच ने 107, डेविड वार्नर ने 93 और कप्तान स्टीवन स्मिथ ने 51 रनों की पारी खेल टीम को विजयी लक्ष्य प्रदान किया.

जवाब में खेलने उतरी भारतीय टीम लक्ष्य हासिल नहीं कर पाई और लगातार चौथा मैच हार गई. भारत की पूरी टीम 49.2 ओवरों में 323 रनों पर ढेर हो गई.

ऑस्ट्रेलिया की तरफ से केन रिचर्डसन ने पांच, मिशेल मार्श और जॉन हेस्टिंग्स ने दो-दो विकेट लिए जबकि नाथन लॉयन को एक विकेट मिला.

Sports News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: india vs australia 4th one day
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
और जाने: 4th one day India vs Australia MS Dhoni
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017