भारत-ऑस्ट्रेलिया के बीच चौथा वनडे आज, क्या जीत के साथ नया रिकार्ड बनेगा?

भारत-ऑस्ट्रेलिया के बीच चौथा वनडे आज, क्या जीत के साथ नया रिकार्ड बनेगा?

अगर जरूरत पड़ी तो भारत के लिये केदार जाधव और मनीष पांडे जैसे खिलाड़ी भी बल्ले से शानदार खेल दिखा सकते हैं, हालांकि आज के मैच में इनमें से किसी एक को स्थानीय खिलाड़ी लोकेश राहुल के लिये जगह बनानी होगी.

By: | Updated: 28 Sep 2017 11:43 AM

Indian cricket player Hardik Pandya, left celebrates with captain Virat Kohli, center and Kedar Jadhav after taking Steven Smith's wicket during the first one-day international cricket match between India and Australia in Chennai, India, Sunday, Sept. 17, 2017. (AP Photo/Rajanish Kakade)

नई दिल्ली: भारत और आस्ट्रेलिया के बीच आज चौथा वनडे मैच खेला जाएगा. भारत ने पहले तीन मैचों में जीत दर्ज कर पांच मैचों की सीरीज में अजेय बढ़त बना ली जिससे अब मेहमान टीम पर सीरीज में वाइटवाश होने का खतरा मंडरा रहा है.


कोहली और पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी लगातार अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन कर रहे हैं जबकि हार्दिक पंड्या के आल राउंडर के तौर पर बढ़ते स्तर से टीम को नया आयाम मिला है. पिछले मैच में रोहित शर्मा और अजिंक्य रहाणे ने भी अपनी भूमिका बेहतर ढंग से अदा की, दोनों ने अर्धशतक जड़कर पहले विकेट के लिये 131 रन की भागीदारी निभायी.


अगर जरूरत पड़ी तो भारत के लिये केदार जाधव और मनीष पांडे जैसे खिलाड़ी भी बल्ले से शानदार खेल दिखा सकते हैं, हालांकि आज के मैच में इनमें से किसी एक को स्थानीय खिलाड़ी लोकेश राहुल के लिये जगह बनानी होगी.


बल्लेबाजी हमेशा ही भारतीय टीम की मजबूती रही है लेकिन टीम गेंद से भी प्रभावित करना जारी रखेगी. तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार और जसप्रीत बुमरा आस्ट्रेलिया के शीर्ष क्रम को परेशान कर रहे हैं और डेथ ओवरों में उन्होंने अन्य खिलाड़ियों को भी मुश्किल में डाला.


वहीं युजवेंद्र चहल और कुलदीप यादव की युवा की स्पिन जोड़ी ने अपने शानदार प्रदर्शन से सभी का ध्यान अपनी ओर खींचा है जिससे भारत को कहीं भी रविचंद्रन अश्विन और रविंद्र जडेजा की कमी नहीं महसूस हुई.


एशेज से पहले आस्ट्रेलियाई टीम निश्चित रूप से भारत के खिलाफ इन अंतिम दो मुकाबलों में लय हासिल करना चाहेगी. हालांकि यह इस समय काफी मुश्किल लगता है लेकिन फिर भी वे जानते हैं कि एशेज से पहले फार्म में वापसी करना काफी जरूरी है.


आस्ट्रेलिया को अपनी सरजमीं से बाहर लगातार 11 वनडे में हार मिली है जिसमें दो मुकाबले बारिश की भेंट भी चढ़ गये और इसमें आठ में उसे दक्षिण अफ्रीका और भारत से हार मिली है. उन्होंने पिछले 14 में से पांच टेस्ट में जीत दर्ज की जिसमें से तीन जीत पाकिस्तान पर 3-0 की क्लीन स्वीप से मिली.


हालांकि आस्ट्रेलियाई टीम आत्मविश्वास से भरी भारतीय टीम को रोकने के लिये रणनीति ढूंढने में जूझ रही है. मैच के दिन बारिश आने की संभावना है लेकिन खेल प्रेमी उम्मीद करेंगे कि बारिश दूर ही रहे.

फटाफट ख़बरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर और डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App
Web Title:
Read all latest Sports News headlines in Hindi. Also don’t miss today’s Hindi News.

First Published:
Next Story मेरी और कुलदीप की अश्विन-जडेजा से तुलना ठीक नहीं: युजवेंद्र चहल