मैच के वो पल जब फिलिप की याद में दशर्कों ने बढ़ाया खिलाड़ियों का हौसला

By: | Last Updated: Tuesday, 9 December 2014 11:15 AM
india vs australia first test

नई दिल्लीः फिलिप ह्यूज की दुखद मौत के बाद आज उनके दूसरे घर एडिलेड में भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच पहले टेस्ट का आगाज हुआ. मैच शुरू होने से पहले दिवंगत ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी फिलिप ह्यूज को तमाम तरह से श्रद्धांजलि दी गई.

 

मैच के दौरान कई बार ऐसे पल आए जब बढ़ती धड़कनों और उदास मन के साथ मैदान पर मौजूद फैंस ने जमकर तालियां बजानी शुरू कर दीं.

 

श्रद्धांजली के साथ शुरु हुआ मैच –

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच पहला टेस्ट मैच शुरू होने से पहले दर्शकों ने 63 सेकेंड (फिलिप ह्यूज के जीवन की अंतिम पारी का स्कोर) तक खिलाड़ियों की हौसलाअफजाई की. एडिलेड में जुटे दर्शकों ने 63 सेकेंड के मौन के दौरान रिची बेनो का वह वीडियो बड़े स्क्रीन पर देखा, जिसमें ह्यूज को श्रृद्धांजलि दी गई थी.

 

ह्यूज को इस मैच के लिए सांकेतिक तौर पर 13वां खिलाड़ी चुना गया है. ह्यूज को श्रृद्धांजलि देने के लिए ऑस्ट्रेलियाई टीम के खिलाड़ी 408 नम्बर (ह्यूज की टेस्ट जर्सी का संख्या) की जर्सी के साथ मैदान में उतरे. दोनों टीमों के खिलाड़ियों ने बांह पर काली पट्टी लगा रखी थी. यह ह्यूज के प्रति शोक संकेत है.

 

 

मैच की 19वीं गेंद.

मैच के तीसरे ओवर की पहली गेंद पर वरुण एरोन ने 145 की तेज रफ्तार से एक गेंद फेंकी जो कि एक जोरदार बाउंसर थी. सामने मौजूद ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज डेविड वॉर्नर ने इस गेंद को झुक कर छोड़ना ही बेहतर समझा और गेंद सीधे कीपर के हाथों में गई. ये इस मैच की पहली बाउंसर थी. इस गेंद के फेंकते ही दर्शकों ने बिना खड़े हुए जमकर तालियां बजाईं जिसका संदेश ये था कि फैंस उदास जरूर हैं लेकिन इस बाउंसर से ये साबित हो गया कि क्रिकेट फिर से आगे बढ़ चला है, जो शायद फिलिप ह्यूज भी चाहते. गौरतलब है कि फिलिप ह्यूज की मृत्यु एक घरेलू मैच के दौरान एक बाउंसर पर चोट लगने की वजह से हुई थी.

 

 

वार्नर जब 63 पर पहुंचे –

अपनी शतकीय पारी के दौरान वार्नर जब 63 के योग पर पहुंचे, तो उन्हें भीतर से बहुत खराब लग रहा था. उनके जेहन में था कि इसी स्कोर पर ह्यूज के साथ वह हादसा हुआ था. उन्हें उस स्कोर पर रहना अच्छा नहीं लग रहा था और वो जल्दी आगे बढना चाहता थे. इस स्कोर पर भी दर्शकों ने काफी देर तक ताली बजाकर इस स्कोर का अभिनंदन किया. वार्नर ने आसमान की ओर बल्ले का रुख करते हुए ह्यूज को याद किया था.

Sports News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: india vs australia first test
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Related Stories

शमी ने कहा, 'शानदार प्रदर्शन और लय को आगे भी रखेंगे जारी'
शमी ने कहा, 'शानदार प्रदर्शन और लय को आगे भी रखेंगे जारी'

कोलकाता: श्रीलंका के खिलाफ 3-0 के ऐतिहासिक क्लीनस्वीप से उत्साहित तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी ने...

इंग्लैंड के खिलाफ इंडिया अंडर-19 टीम ने 5-0 से क्लीनस्वीप कर रचा इतिहास
इंग्लैंड के खिलाफ इंडिया अंडर-19 टीम ने 5-0 से क्लीनस्वीप कर रचा इतिहास

नई दिल्ली: भारत की अंडर-19 टीम ने अपना शानदार प्रदर्शन जारी रखते हुए पांचवें और अंतिम युवा...

वेस्टइंडीज के खिलाफ इंग्लैंड टीम ने किया सिर्फ एक बदलाव
वेस्टइंडीज के खिलाफ इंग्लैंड टीम ने किया सिर्फ एक बदलाव

बर्मिंघम: वेस्टइंडीज के खिलाफ शुरू हो रहे...

...तो इस वजह से वनडे टीम में युवराज को नहीं मिली जगह!
...तो इस वजह से वनडे टीम में युवराज को नहीं मिली जगह!

नई दिल्ली: श्रीलंका के खिलाफ टेस्ट सीरीज...

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017