IND Vs BAN: पांच गेंदबाजों के साथ उतर सकती है टीम इंडिया

By: | Last Updated: Tuesday, 9 June 2015 3:44 PM
india vs bangladesh

नई दिल्लीः बांग्लादेश के खिलाफ बुधवार से शुरू हो रहे एकमात्र क्रिकेट टेस्ट में भारतीय क्रिकेट टीम उतरेगी तो यह विराट कोहली की आक्रामक कप्तानी की परीक्षा होगी. परीक्षा सिर्फ कोहली की ही नहीं टीम इंडिया के गेंदबाजों की होगी जिन्हें मैच जीतने के लिए 20 विकेट लेने हैं.

 

पिच को लेकर पहले ही जानकारी आ चुकी है कि इस पर तेज गेंदबाजों के लिए ज्यादा कुछ नहीं होगा और बल्लेबाजों के लिए ये विकेट आदर्श साबित होगा. ऐसे में पिच को देखते हुए टीम इंडिया के थिंक टैंक प्लेइंग इलेवन को लेकर बड़ा निर्णय लेते दिख रहे हैं. मैच से एक दिन पहले नेट प्रैक्टिस को अगर देखा जाए तो इससे ये बात निकल कर सामने आ रही है कि कोहली तीन स्पिनरों के साथ उतर सकते हैं.

 

एक तरफ जहां सपाट पिच है तो दूसरी तरफ बांग्लादेश में लेफ्ट हैंडेड बल्लेबाजों की भरमार है. नेट प्रैक्टिस में हरभजन सिंह और कर्ण शर्मा ने काफी देर तक गेंदबाजी की. हरभजन ने खास तौर पर लेफ्ट हैंडेड बल्लेबाजों को सामने रख कर काफी देर गेंदबाजी की ताकि मैच में विकेट निकाल सकें.

 

अब जब तीन स्पिनरों सहित 5 गेंदबाज की बात सामने आई है तो किसी एक बल्लेबाज को बाहर बिठाया जा सकता है. ऐसे में दो बल्लेबाजों में से एक को एकमात्र टेस्ट से बाहर रहना पड़ा सकता हैं. कोहली जिनको बाहर बिठा सकते हैं उनमें हैं वनडे में दो दोहरे शतक लगाने वाले रोहित शर्मा और काउंटी में शानदार बल्लेबाजी करने वाले चेतेश्वर पुजारा. प्रैक्टिस को देखकर ये नहीं कहा जा सकता कि पुजारा और शर्मा में कौन बाहर बैठेगा लेकिन इतना तो तय दिख रहा है कि किसी एक को बाहर बैठना ही होगा. लेकिन अगर दोनों की बल्लेबाजी की बात करें तो रोहित शर्मा प्लेइंग इलेवन में ज्यादा फिट बैठते हैं क्योंकि वो जरूरत पड़ने पर तेजी से रन भी बना सकते हैं. अगर कोहली ऐसा सोच रहे हैं तो निश्चित रूप से पुजारा को बाहर बैठना होगा.

 

दूसरी तरफ मैच पर बारिश का भी साया है क्योंकि मानसून कल बांग्लादेश में प्रवेश करने वाला है. ऐसे में मैच में बारिश भी दखल दे सकती है.

Sports News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: india vs bangladesh
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017