IND Vs BAN: ड्रॉ हुआ एकमात्र टेस्ट, रैंकिंग में फिसली टीम इंडिया

By: | Last Updated: Sunday, 14 June 2015 10:09 AM
india vs bangladesh

फातुल्लाहः भारत और बांग्लादेश के बीच एकमात्र टेस्ट मैच ड्रॉ रहा. पहले दिन से ही मैच पर बारिश ने कई बार खलल डाला और अंतिम दिन बांग्लादेश ने फॉलो-ऑन के बाद दूसरी पारी बिना विकेट खोए 23 रन बनाए.

इस मैच के ड्रॉ होते ही टीम इंडिया की रैंकिंग पर इसका असर पड़ा है और वो आईसीसी टेस्ट रैंकिंग में तीसरे स्थान से एक स्थान नीचे चौथे स्थान पर आ गई है. भारत और न्यूजीलैंड के 99 अंक थे लेकिन अब टीम इंडिया न्यूजीलैंड से नीच आ गई. 

 

भारत ने पहली पारी में 6 विकेट पर 462 रन बनाकर घोषित की जिसके जवाब में रविचंद्रन अश्विन (87-5) और हरभजन सिंह (64-3) की उम्दा गेंदबाजी की बदौलत भारतीय क्रिकेट टीम ने एकमात्र टेस्ट मैच के पांचवें दिन रविवार को बांग्लादेश की पहली पारी 256 रनों पर समेट दी.

 

 

टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली ने मेजबान टीम को फॉलोऑन देने का फैसला किया. लेकिन अंतिम दिन खराब रोशनी के बीच सिर्फ 15 ओवर का ही खेल हो पाया. फॉलोआन के बाद हालांकि जब बांग्लादेश ने दूसरी पारी में 15 ओवर में बिना विकेट खोए 23 रन बनाए तो दोनों टीमें मैच ड्रॉ कराने को राजी हो गई. तमीम इकबाल 16 जबकि इमरूल कायेस सात रन बनाकर नाबाद रहे.

 

पहली पारी में बांग्लादेश ने 65.5 ओवर बल्लेबाजी की. उसकी ओर से इमरुल कायेस ने सबसे अधिक 72 रन बनाए जबकि अपना पहला टेस्ट खेल रहे विकेटकीपर बल्लेबाज लिटन दास ने 44 रनों का योगदान दिया. सौम्य सरकार ने 37 और मोमिनुल हक ने 30 रनों का योगदान दिया.

 

भारत ने अपनी पहली पारी छह विकेट पर 462 रनों पर घोषित कर दी थी. इस तरह मेजबान टीम पहली पारी की तुलना में 206 रन पीछे रह गई.

Sports News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: india vs bangladesh
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017