टीम इंडिया के 'रनवीर' बनाएंगे एशिया का सरताज!

By: | Last Updated: Sunday, 6 March 2016 11:34 AM

मीरपुर: ऑस्ट्रेलिया, श्रीलंका और अब एशिया कप में लगातार 11 में से 10 मैचों की जीत का टीम इंडिया का विजय रथ बहुत तेज़ी से आगे बड़ता नज़र आ रहा है. आज एशिया कप का फाइनल मुकाबला भारत और बांग्लादेश की टीमों के बीच शेर-ए-बांग्ला नेशनल स्टेडियम में खेला जाएगा. लगातार शानदार फॉर्म में चल रही भारतीय टीम एशिया कप में छठा खिताब जीतने का प्रयास करेगी.

पहली बार टी-20 फारमेट में खेले जा रहे इस टूर्नामेंट भारतीय टीम को रोकना अभी तक नामुमकिन रहा है. भारत ने अपने सभी चार मैच जीते हैं. टीम के बल्लेबाजों ने अभी तक शानदार बल्लेबाजी भी की है. टीम की गेंदबाजी खासकर तेज गेंदबाज टीम के लिए उपयोगी साबित हो रहे हैं.

लेकिन क्रिकेट को समझने और प्यार करने वाले ये जानते हैं कि क्रिकेट का कोई बड़ा या फाइनल मुकाबला टीम के किसी एक हीरो के नाम हो जाता है. आज का दिन भी कुछ ऐसा ही होने की उम्मीद है. मौजूदा टीम इंडिया बेहद शानदार फॉर्म में है लेकिन मौजूदा टीम में कुछ ऐसे खिलाड़ी हैं जो हमेशा बांग्लादेश पर काल बनकर बरसे हैं.

जी हां मौजूद टीम इंडिया में 4 ऐसे दिग्गज हैं जिन्होने क्रिकेट के इतिहास में बांग्लादेश के खिलाफ टी20 क्रिकेट में रन या बाउंड्री के मामले में कमाल किया है.

इसमें पहला नंबर आता है रोहित शर्मा का. रोहित ने बांग्लादेश के खिलाफ 3 पारियों में 175 रन बनाए हैं. जिसमें उनका औसत टी20 के लिहाज़ से बेहद शानदार 59 का रहा है. इता ही नहीं भारत और बांग्लादेश के बीच मुकाबलों में सबसे ज्यादा छक्के लगाने वालों में भी रोहित शर्मा 6 छक्कों के साथ टॉप पर हैं.

रोहित के बाद विराट ने बांग्लादेश के खिलाफ 2 पारियां खेली हैं. जिसमें उन्होनें 1 अर्धशतक के साथ 64 के औसत से 64 रन बनाए.

रोहित और विराट के अलावा युवराज सिंह छक्कों के मामले में इस लिस्ट में आते हैं. भारत-बांग्लादेश के बीच मुकाबले में युवराज सिंह, रोहित के बाद दूसरे सबसे ज्यादा छक्के लगाने वाले बल्लेबाज़ हैं. युवराज ने बांग्लादेश के खिलाफ 4 छक्के लगाए हैं.

युवराज के बाद कप्तान धोनी भी इस कड़ी में आते हैं. उन्होनें बांग्लादेश के खिलाफ 56 रन बनाए हैं, जिसमें 4 छक्कों के साथ धोनी, युवराज के साथ दूसरे पायदान पर हैं.

आपको बता दें कि सबसे ज्यादा रनों में टॉप 5 में पांचवा और सबसे ज्यादा छक्के लगाने वाले बल्लेबाज़ों में चौथे पायदान पर बांग्लादेशी खिलाड़ी हैं. जबकि खास बात ये भी है कि भारतीय टीम के मौजूदा खिलाड़ी ही इस लिस्ट में टॉप पर हैं.

युवा जोश और अनुभव से सजी यह भारतीय टीम आने वाले टी-20 विश्व कप में जीत के साथ कदम रखना चाहेगी.

 

Sports News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: टीम इंडिया के ‘रनवीर’ बनाएंगे एशिया का सरताज!
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017