IND Vs BAN: एकमात्र टेस्ट के लिए बांग्लादेश ने पिच को बनाया हथियार!

By: | Last Updated: Tuesday, 9 June 2015 10:39 AM
india vs bangladesh only test

नई दिल्लीः टीम इंडिया के नए टेस्ट कप्तान विराट कोहली बांग्लादेश में एक मात्र टेस्ट को जीतकर फुल टाइम कप्तान के तौर अपनी नई शुरुआत करना चाहते हैं. लेकिन मेजबान टीम के इरादे कुछ और ही हैं. कप्तान कोहली के मजबूत इरादों को रोकने के लिए बांग्लादेश ने नई चाल चली है. मेजबान टीम ने मैच को बैलेंस करने के लिए विकेट को पूरी तरह फ्लैट बनाया है ताकि गेंदबाज से ज्यादा बल्लेबाजों को मदद मिले.

 

एकमात्र टेस्ट के लिए तैयार फतुल्लाह के मैदान को देखकर बांग्लादेश के कोच चंदिका हथुरासिंघे ने कहा कि ” इस तरह की विकेट पहले कभी नहीं देखी. पिच पर घास नहीं है और ये पूरी तरह सफेद है, बांग्लादेश में आमतौर पर ऐसी पिच देखने को नहीं मिलती. मैं भी देखना चाहुंगा कि ये कैसा खेलती है” 

 

आमतौर पर इस मैदान को बल्लेबाजों के लिए मददगार माना जाता है. घरेलू मैचों में यहां 400-500 के स्कोर बनते रहते हैं. ऐसे में बांग्लादेश की कोशिश यही रहेगी कि भारतीय गेंदबाजी के आगे बड़ा से बड़ा स्कोर खड़ा किया जाए और मैच को ड्रॉ किया जाए जो एक बड़ी उपलब्धि होगी टीम के लिए. बांग्लादेश थिंक टैंक इस बात पर भी जोड़ दे रही है कि भारत को 5 गेंदबाज के साथ मैदान पर उतरने को मजबूर किया जाए ताकि बल्लेबाजी को निशाना बनाया जाए. यहां की पिच ऐसी है कि 4 गेंदबाजों के लिए 20 विकेट निकालना आसान नहीं होगा.

 

बांग्लादेश के कप्तान मुशफिकर रहीम के अनुसार अभी दोनों टीम 50-50 वाली स्थिति में हैं टॉस पर ये निर्भर होगा कि किसकी पलड़ा भारी होता है.

 

 

दूसरी तरफ टीम की नजर वनडे सीरीज पर है जो कि इस टीम का मजबूत पक्ष है. पाकिस्तान के खिलाफ सीरीज जीत कर टीम सातवें आसमान पर है और अपने देश में टीम इंडिया को पहले भी धूल चटा चुकी है.  

Sports News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: india vs bangladesh only test
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017