रिकॉर्ड जीत की ओर बढ़े कप्तान कोहली, रचेंगे नया इतिहास

रिकॉर्ड जीत की ओर बढ़े कप्तान कोहली, रचेंगे नया इतिहास

By: | Updated: 04 Nov 2017 05:47 PM
india-vs-new-zealand-2nd-t-20-rajkot-virat-kohli-indian-cricket-team

नई दिल्ली: दिल्ली में खेले गए पहले टी 20 में न्यूजीलैंड पर 53 रनों की विशाल जीत के बाद टी इंडिया दूसरे टी 20 के लिए तैयार है. राजकोट के दूसरे टी 20 के लिए टीम के साथ पिच भी तैयार है. पिच का मिजाज एक बार फिर भारतीय टीम के स्पिनरों के लिए वरदान साबित हो सकती है.


मुकाबले से पहले पिच पर झाड़ू लगाए गए,धूल हवा में उड़ रही थी जिसका मतलब है कि पिच ड्राई है. ड्राई पिच पर अमूमन स्पिनर्स कमाल करते हैं. हालांकि बल्लेबाजी के लिए ऐसी पिचें बेहतरीन मानी जाती हैं.pitch rajkot


स्पिनर्स के कमाल और बल्लेबाजों के धमाल ने विराट कोहली को पहला T-20 में आसानी से जीत दिलाई थी. अब अगर विराट राजकोट में दूसरा T-20 भी जीत लेते हैं तो सफलता का ऐसा परचम लहरा देंगे जिसे किसी भारतीय कप्तान ने कभी नहीं लहराया होगा.


राजकोट T-20 जीतने के साथ ही टीम इंडिया सीरीज़ पर 2-0 की अजेय बढ़त ले लेगी ये न्यूज़ीलैंड पर T-20 सीरीज़ में टीम इंडिया की पहली ही जीत होगी.


इसी जीत में छिपा है एक ऐसा रिकॉर्ड भी जो विराट कोहली को भारत के सबसे सफल कप्तानों की लाइन में लाकर खड़ा कर देगा. विराट ने इस साल क्रिकेट के हर फॉर्मेट में जीत का ऐसा डंका बजाया है कि वर्ल्ड क्रिकेट की हर टीम डरी सहमी है.


राजकोट में अगर टीम इंडिया जीती तो ये विराट की कप्तानी में टीम इंडिया की 11वीं सीरीज़ जीत होगी. टीम इंडिया ने इस साल टेस्ट, वनडे और T-20 मिलाकर कुल 13 सीरीज़ अब तक खेली है. इन 13 सीरीज़ में से 10 में टीम इंडिया जीती है.


टेस्ट में इस साल टीम इंडिया ने 3 सीरीज़ खेली और तीनों ही जीती. वनडे में इस साल खेली 5 सीरीज़ में हर बार टीम इंडिया ने ही जीत का परचम लहराया है. जबकि T-20 की बात करें तो न्यूज़ीलैंड सीरीज़ को छोड़कर टीम इंडिया ने इस साल कुल 4 सीरीज़ खेली हैं. दो में जीत मिली, एक ड्रॉ रही और वेस्टइंडीज से इकलौते T-20 मैच में उसे हार मिली है.


मतलब अब तक कुल 10 सीरीज़ जीतकर विराट दिखा चुके हैं कप्तानी में अपना दम. राजकोट का मैच जीतना टीम इंडिया के लिए इसलिए भी जरुरी है क्योंकि साल के अंत में तीनों ही फॉर्मेट में नंबर वन बनने के लिए उसे इस सीरीज़ के तीनों ही मैच जीतने होंगे और फिर उसके बाद श्रीलंका के खिलाफ 3 मैचों की T-20 सीरीज़ में भी उसे क्लीन स्वीप करना होगा.

फटाफट ख़बरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर और डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App
Web Title: india-vs-new-zealand-2nd-t-20-rajkot-virat-kohli-indian-cricket-team
Read all latest Sports News headlines in Hindi. Also don’t miss today’s Hindi News.

First Published:
Next Story मेरे करियर का सबसे बेहतरीन साल है 2017: रोहित शर्मा