INDvsNZ T20: न्‍यूजीलैंड पर पहली जीत का इतिहास रचने के साथ नेहरा को दी विदाई

INDvsNZ T20: न्‍यूजीलैंड पर पहली जीत का इतिहास रचने के साथ नेहरा को दी विदाई

तीन टी-20 मैचों की सीरीज के पहले मैच में टीम इंडिया ने न्यूजीलैंड को 53 रनों से हरा दिया. इस जीत साथ ही भारतीय टीम ने सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली है. टी-20 फॉर्मेट में न्यूजीलैंड के खिलाफ टीम इंडिया ने यह पहली जीत दर्ज की. इससे पहले न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलयमसन ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया था.

By: | Updated: 02 Nov 2017 08:33 AM
India vs New Zealand T20 Delhi Match Highlights, Cricket Score, India win

नई दिल्ली: तीन टी-20 मैचों की सीरीज के पहले मैच में टीम इंडिया ने न्यूजीलैंड को 53 रनों से हरा दिया. इस जीत साथ ही भारतीय टीम ने सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली है. टी-20 फॉर्मेट में न्यूजीलैंड के खिलाफ टीम इंडिया ने यह पहली जीत दर्ज की. इससे पहले न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलयमसन ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया था.


पहले बल्लेबाजी करने उतरी भारतीय टीम ने रोहित शर्मा और शिखर धवन की रिकॉर्ड 158 रनों की साझेदारी के दमपर टीम इंडिया 202 रनों का विशाल स्कोर खड़ा किया. 203 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी न्यूजीलैंड की टीम की शुरुआत बेहद ही खराब रही. टीम के ओपनर बल्लेबाज मार्टिन गप्टिल बड़ा शॉट लगाने की कोशिश में हार्दिक पांड्या के शानदार प्रयास से लपके गए.


न्यूजीलैंड की ओर सबसे अधिक टॉम लैथम ने 39 रन, कप्तान विलियमसन ने 28 रन और मिचेल सैन्टर ने 27 रन बनाए. इसके बाद कोई भी बल्लेबाज टीक कर नहीं खेल सका और न्यूजीलैंड की पूरी टीम 20 ओवर में 8 विकेट के नुकसान पर 149 रन पर सिमट गई.


भारत की ओर से अक्षर पटेल और युजवेंद्र चहल सबसे सफल गेंदबाज साबित हुए और दो-दो विकेट अपने नाम किया. इसके अलावा भुवनेश्वर कुमार, हार्दिक पांड्या और जसप्रीत बुमराह को एक-एक विकेट मिला.


अपना आखिरी मैच खेल रहे आशिष नेहरा को आज के मैच में एक भी विकेट नहीं मिला. नेहरा ने अपने चार ओवर के स्पेल में 29 खर्च किए.

फटाफट ख़बरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर और डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App
Web Title: India vs New Zealand T20 Delhi Match Highlights, Cricket Score, India win
Read all latest Sports News headlines in Hindi. Also don’t miss today’s Hindi News.

First Published:
Next Story INDvsSL: आज दांव पर है विराट, सचिन और वॉर्नर के रिकॉर्ड