फीफा विश्व कप क्वालीफायर में कल भारत का सामना ओमान से

By: | Last Updated: Wednesday, 10 June 2015 10:47 AM

बेंगलूरू: भारतीय फुटबॉल टीम 2018 फीफा विश्व कप के एएफसी क्वाफिकेशन दूसरे दौर के पहले मुकाबले में कल यहां उंची रैंकिंग वाली ओमान से भिड़ेगी तो उसके लिये यह चुनौती काफी कठिन होगी.

 

भारत ने इंग्लैंड के स्टीफन कोंस्टेंटाइन के मार्गदर्शन में अच्छा प्रदर्शन किया है. मार्च में दो राउंड के पहले क्वालीफायर में उसने नेपाल को हराया लेकिन मुख्य कोच को पता है कि ओमान को हराने के लिये उन्हें अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करना होगा. विश्व रैंकिंग में ओमान (101) भारत से 40 पायदान उपर है.

 

कोच ने कहा कि भारतीय टीम की अगुवाई सुब्रत पाल नहीं बल्कि अर्नब मंडल करेंगे.

 

भारतीय टीम इन मैचों के लिये कड़ी तैयारी कर रही है. पिछले शनिवार को कोंस्टेंटाइन ने यहां एएससी परिसर में भारतीय सेना द्वारा आयोजित बूट कैंप में टीम को भेजा था.

 

ओमान के खिलाफ अब तक चार मैचों में भारत ने एक जीता, दो हारे और एक ड्रॉ खेला है. भारत ने ओमान के खिलाफ 11 गोल गंवाये हैं.

 

पिछली बार दोनों टीमों का सामना फरवरी 2012 में मस्कट में हुआ था जब ओमान ने 5-1 से जीत दर्ज की थी. भारत ने नेपाल के खिलाफ पहले दौर में एक मैच 2-0 से जीता और दूसरा गोलरहित ड्रॉ रहा. ओमान के लिये कल का मैच 2014 विश्व कप के लिये क्वालीफाई करने से चूकने की कड़वी यादों को भुलाने का जरिया होगा.

 

कोंस्टेंटाइन ने अनुभवी खिलाड़ियों की बजाय इस बार युवा ब्रिगेड पर भरोसा जताया है. उन्होंने 26 संभावितों में जैकीचंद सिंह, सी के विनीत, धनपाल गणेश और शहनाज सिंह को जगह दी है.

 

कोच का फोकस मिडफील्ड के बेहतर प्रदर्शन पर होगा ताकि ओमान को हमलों से रोका जा सके. ऐसे में अर्नब मंडल एंड कंपनी पर बड़ी जिम्मेदारी होगी चूंकि संदेश झिंगन कंधे की चोट के कारण बाहर हैं. शहनाज और यूजेंसन लिंगदोह का घरेलू सत्र में अच्छे प्रदर्शन के दम पर चुना जाना तय है.

 

गोल करने का जिम्मा राबिन सिंह और सुनील छेत्री पर होगा जो मिलकर 46 अंतरराष्ट्रीय गोल कर चुके हैं.

 

ओमान को अपने प्रमुख खिलाड़ियों जबेर अल ओवैसी और मोहम्मद अल शैयबी की कमी खलेगी जो चोट के कारण बाहर हैं . ओमान के कोच पाल ली गुएन को अली सलीम अल नाहर से अच्छे प्रदर्शन की उम्मीद होगी जो 23 अंतरराष्ट्रीय मैच खेल चुके हैं.

 

उनके अलावा स्ट्राइकर अब्दुल अजीज अल मुकबली 44 मैचों में रिकार्ड 16 गोल कर चुके हैं. इमाद अल हुस्नी ने 112 मैचों में 36 गोल दागे हैं .

 

इस ग्रुप में भारत और ओमान के अलावा ईरान, तुर्कमेनिस्तान और गुआम भी हैं जबकि दो ही टीमें अगले दौर में पहुंचेगी.

Sports News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: india vs oman
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017