india vs pakistan

india vs pakistan

By: | Updated: 14 Feb 2015 04:57 PM



नई दिल्लीः विश्व कप 2015 के दूसरे दिन विश्व कप फाइनल से भी बड़ा मुकाबला एडीलेड ओवल में रविवार को खेला जाएगा. टीम इंडिया विश्व कप में अब तक पांच बार पाकिस्तान से भिड़ी है और पांचो बार भारत ने पाकिस्तान को पटखनी दी है. अब एक बार फिर क्रिकेट का रोमांच अपन चरम पर होगा जब दो चिर प्रतिद्वंद्वी टीमें आमने सामने होंगी. जब टीम आमने सामने होंगी तो खिलाड़ी भी आमने सामने होंगे. और सबकी नजर इस बार इन खिलाड़ियों पर होगी.

 

विराट कोहली VS वहाब रियाज

 

कोहली इस वक्त भारत के सबसे बेहतरीन खिलाड़ी हैं. हर क्रिकेट दिग्गज की नजर इस बल्लेबाज पर है. कोच डंकन फ्लेचर भी मानते हैं कि कोहली को महान बनना है तो इस टूर्नामेंट में परफॉर्म करना ही होगा. वनडे क्रिकेट में कई बड़े रिकॉर्ड अपने नाम करने वाले कोहली जब मैदान में उतरेंगे तो उनका सामना होगा पाकिस्तान टीम के सबसे बेहतरीन गेंदबाज वहाब रियाज से. रियाज वही गेंदबाज हैं जिन्होंने 2011 विश्व कम के सेमीफाइनल में भारत के खिलाफ पांच विकेट झटके थे.

 

रोहित शर्मा VS मोहम्मद इरफान

 

भारत के रोहित शर्मा विश्व क्रिकेट के इकलौते बल्लेबाज हैं जिन्होंने वनडे क्रिकेट में दो दोहरा शतक लगाया है. कल टीम इंडिया को उनसे एक बार फिर बड़ी पारी की उम्मीद होगी. लेकिन उनके सामने होंगे विश्व क्रिकेट के सबसे लंब गेंदबाज मोहम्मद इरफान. सात फीट से भी अधिक लंबा ये गेंदबाज उछाल लेकी पिच पर टीम इंडिया के लिए सबसे बड़ी परेशानी बन सकता है. इसके लिए सलामी बल्लेबाज रोहित को एंकर भूमिका निभाना ही होगी.

 

मिसबाह VS अश्विन

 

पाकिस्तान टीम के कप्तान मिसबाह उल हक अपने टीम के सबसे भरोसेमंद बल्लेबाज हैं. तो वहीं टीम इंडिया को उम्मीद होगी मिसबाह के फॉर्म को भारतीय स्पिन गेंदबाज अश्विन रोके. मिसबाह पर जितना दबाव बनेगा. टीम उतनी टूटेगी. मिसबाह स्पिन के शानदार खिलाड़ी हैं ऐसे में ये मुकाबला भी रोचक होगी. ऑस्ट्रेलिया की पिच लगभग टूटती जा रही है. ऐसे में अश्विन इसका फायदा उठाना चाहेंगे.

 

धोनी VS अफरीदी



धोनी भारतीय टीम के सबसे बड़े मैच विनर हैं. तो वहीं शाहिद अफरीदी अपने आखिरी विश्व कप में पहले ही मैच में शानदार प्रदर्शन करने की कोशिश करेंगे. टेस्ट से संन्यास ले चुके धोनी भी अपने खोए फॉर्म को वापस पाने की कोशिश में होंगे. धोनी के लिए भी ये मैच अहम होगा. मैच की जीत और हार इन दो खिलाड़ियों पर पूरी तरह निर्भर होगी. ऐसे में ये मुकाबला भी अहम होगा.    

फटाफट ख़बरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर और डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App
Web Title:
Read all latest Sports News headlines in Hindi. Also don’t miss today’s Hindi News.

First Published:
Next Story टी-20 क्रिकेट में भारत के सबसे बेहतरीन गेंदबाज के नाम दर्ज हुआ सबसे 'शर्मनाक रिकॉर्ड'