पाकिस्तान को हराकर भारतीय हॉकी टीम ने जीता गोल्ड, रियो ओलंपिक में हुई एंट्री

By: | Last Updated: Friday, 3 October 2014 10:05 AM
india vs pakistan hockey final

इंचियोन: भारतीय पुरूष हॉकी टीम ने आज चिर प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान को पेनल्टी शूटआउट में हराकर एशियाई खेलों का गोल्ड मेडल जीत लिया और इसके साथ ही टीम ने रियो ओलंपिक 2016 के लिये क्वालीफाई कर लिया.

 

इस जीत के साथ ही एशियाई खेलों में गोल्ड का भारत का 16 साल का इंतजार भी खत्म हो गया. भारत ने आखिरी बार 1998 में बैंकाक में हुए एशियाई खेलों में गोल्ड जीता था.

 

निर्धारित 60 मिनट तक स्कोर 1-1 से बराबर रहने पर मुकाबला पेनल्टी शूटआउट तक खिंचा जिसमें भारत ने चार गोल किये जबकि गत चैम्पियन पाकिस्तान दो गोल ही कर सका.

 

भारत के लिये आकाशदीप सिंह, रूपिंदर पाल सिंह, बीरेंद्र लाकड़ा और धरमवीर सिंह ने पेनल्टी शूटआउट में गोल दागे जबकि मनप्रीत सिंह नाकाम रहे. वहीं पाकिस्तान के लिये वकास अहमद और शफकत रसूल ने गोल दागे जबकि मोहम्मद हसीम खान और मोहम्मद उमर भुट्टा गोल नहीं कर सके.

इससे पहले निर्धारित समय में पाकिस्तान के लिये मोहम्मद रिजवान सीनियर ने तीसरे ही मिनट में गोल दाग दिया था. भारत के लिये बराबरी का गोल 27वें मिनट में कोथाजीत सिंह ने किया.

 

एशियाई खेल (एथलेटिक्स): 4X400 महिला रिले टीम ने रिकॉर्ड के साथ जीता गोल्ड 

Sports News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: india vs pakistan hockey final
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017