INDvsSL: रांची में टीम इंडिया का धमाका, श्रीलंका को 69 रन से हराया

India vs SL 2nd T 20 LIVE

INDvsSL 2nd T20

श्रीलंका की पारी – 

रांचीः टीम इंडिया ने दूसरे टी-20 मैच में श्रीलंका को 69 रनों से हरा दिया. इसके साथ भात ने तीन मैचों की सीरीज में 1-1 की बराबरी कर ली है. भारत ने टॉस हारने के बाद पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित ओवरों में छह विकेट पर 196 रन बनाए. जवाब में खेलने उतरी मेहमान टीम 20 ओवरों में नौ विकेट पर 127 रन ही बना सकी.

भारत की ओर से रविचंद्रन अश्विन ने तीन विकेट लिए जबकि रवींद्र जडेजा, जसप्रीत बुमराह और आशीष नेहरा ने दो-दो विकेट हासिल किए. श्रीलंका की ओर से कप्तान दिनेश चांडीमल ने 31 और चामारा कापूगेदारा ने 32 रन बनाए. मिलिंद श्रीवर्धना 28 रनों पर नाबाद लौटे.

इससे पहले, भारत की ओर से शिखर धवन ने 51, रोहित शर्मा ने 43, अजिंक्य रहाणे ने 25 रन, सुरेश रैना ने 30 और हार्दिक पंड्या ने 27 रन बनाए. धवन ने 22 गेंदों पर अर्धशतक पूरा किया.

श्रीलंका की ओर से थिसिरा परेरा ने हैट्रिक के साथ तीन विकेट लिए जबकि दुष्मंथ चामीरा ने दो विकेट लिए. सचित्र सेनानायके को एक विकेट मिला.

तीसरा और अंतिम मैच 14 फरवरी को विशाखापट्टनम में खेला जाएगा.

India Sri Lanka Cricket T20

भारत की ओर से अश्विन ने 3 और बुमराह, नेहरा और जडेजा ने 2-2 विकेट लिए

17.6: – बुमराह ने भारत को नौवीं सफलता दिलाई. चमीरा 0 रन बनाकर हुए आउट. स्कोर 119/9

17.3 – बुमराह ने भारत को आठवीं सफलता दिलाई. सेनानायके 0 रन बनाकर हुए आउट. स्कोर 119/8

16.4 – अश्विन ने भारत को सातवीं सफलता दिलाई. परेरा 0 रन बनाकर हुए आउट. स्कोर 117 पर 7

16.2 – अश्विन ने भारत को छठी सफलता दिलाई. शनाका 27 रन बनाकर हुए आउट. स्कोर 116 पर 6

ओवर 15 – भारत एक तरफा जीत की ओर बढ़ता हुआ. श्रीलंका की आधी टीम पवेलियन लौट चुकी है और स्कोर बोर्ड ने अभी 102 का आंकड़ा छूआ है. श्रीलंका को 30 गेंदों पर 95 रन की जरूरत है

11.3 – जडेजा ने भारत को पांचवीं सफलता दिलाई, धोनी की एक और बेहतरीन स्टपिंग. चांदिमल 31 रन बनाकर आउट. स्कोर 68 पर 5

11.2 – जडेजा ने दिलाई भारत को चौथी सफलता, कपुगेदरा 32 रन बनाकर हुए आउट. स्कोर 68 पर 4

पारी के 11 ओवर खत्म, भारत ने श्रीलंका के तीन विकेट निकाल मैच में पकड़ मजबूत कर ली है. स्कोर 67 पर 3

तीन विकेट जल्द गिरने के बाद दिनेश चांडिमल और चमारा कापुगेदरा ने पारी संभालने की कोशिश की है. बीच बीच में कुछ अच्छे शॉट लगाते हुए 9 ओवर में टीम के स्कोर को 53 तक पहुंचाया

ओवर 3.2: –  नेहरा ने गुणाथिलाका(2) को आउट कर भारत को तीसरी सफलता दिलाई. स्कोर 16 पर 3. भारत 196 रन

नेहरा ने अपने पहले ही गेंद पर प्रसन्ना(1) को आउट कर भारत को दूसरी सफलता दिलाई.

अश्विन ने पहली गेंद पर वाइड देने के बाद दिलाशन को आउट कर भारत को पहली सफलता दिलाई. एक ओवर के बाद स्कोर 3 पर 1

भारतीय पारी – 

टीम इंडिया ने  दूसरे टी-20 मैच में श्रीलंका के सामने 197 रनों का लक्ष्य रखा है. भारत ने टॉस हारने के बाद पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित ओवरों में छह विकेट पर 196 रन बनाए.

भारत की ओर से शिखर धवन ने 51, रोहित शर्मा ने 43, अजिंक्य रहाणे ने 25 रन, सुरेश रैना ने 30 और हार्दिक पंड्या ने 27 रन बनाए.धवन ने 22 गेंदों पर अर्धशतक पूरा किया.

श्रीलंका की ओर से थिसिरा परेरा ने हैट्रिक के साथ तीन विकेट लिए जबकि दुष्मंथ चामीरा ने दो विकेट लिए. सचित्र सेनानायके को एक विकेट मिला.

श्रीलंका को जीत के लिए 13.1 के औसत से रन बनाने हैं।

भारत ने 6 विकेट खोकर 196 रन बनाए. परेरा की हैट्रिक के बाद भारत ने अंतिम ओवर से 10 रन आए औऱ भारत की पारी 196 रन पर जा कर रुकी.

ओवर 1 9 – पहली गेंद पर सिंगल, अगली गेंद वाइड और साथ में आए एक और रन, दूसरी गेंद पर सिंगल, तीसरी गेंद पर दो रन, अगली गेंद वाइड. चौथी गेंद पर  27 रन बनाकर पांड्या हुए आउट. भारत 186/4, अगली गेंद पर रैना भी हुए आउट  रैना के बल्ले से आए 30) भी हुए आउट हुए आउट. भारत 186/4, अगली गेंद पर युवराज गेंद सीधा लॉग ऑन पर खेल गए और इस विकेट के साथ परेरा ने अपनी हैट्रिक पूरी की. टी 20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में परेरा हैट्रिक लेने वाले चौथे गेंदबाज बने

ओवर 18 – चमीरा की पहली गेंद पर रैना ने लगाया बेहतरीन चौका, दूसरी गेंद मिडविकेट से बाहर चार रनों के लिए, तीसरी गेंद फिर बाउंड्री से बाहर, पांचवीं गेंद थर्म मैन बाउंड्री से बाहर चार रनों के लिए,  ओवर से आए 18 रन . स्को 179 पर 3

ओवर 17 – सेनानायके की पहली गेंद पर पांड्या ने लगाया बेहतरीन छक्का, भारत 150 के पार,  दूसरी गेंद मिड ऑन के बाहर से छह रनों के लिए. ओवर से आए 16 रन. स्कोर 161 पर 3

Suresh Raina

ओवर 16 – दो विकेट गिरने के बाद भारत की रन गति धीमी पड़ी है. रैना और पांड्या ने स्कोर तीन विकेट पर  145 तक पहुंचाया.

ओवर 14.2 – भारत को लगा तीसरा झटका, रहाणे (25) रन बनाकर आउट. स्कोर 127 पर 3

ओवर 13.1 – चमीरा ने टीम इंडिया को दिया दूसरा झटका, रोहित(43) रन बनाकर आउट. अपनी ही गेंद प बेहतरीन कैच लपका चमीरा ने.  स्कोर 122/2

ओवर 13 – पिछले मैच के हीरो रहे शनाका के इस ओवर में रहाणे के बल्ले से लगातार दो चौके. स्कोर 122 पर 1

ओवर 12 – प्रसन्ना की अंतिम गेंद पर रोहित शर्मा ने लगाया छक्का, शांत होते जा रहे दर्शकों में जागा जोश. स्कोर 110 पर 1

ओवर 11 – धवन के आउट होने के बाद धीरे धीरे टीम इंडिया ने फिर से वापसी कर ली है और 100 का आंकड़ा पार कर लिया है.

ओवर 10 – भारतीय पारी के आधे ओवर खत्म. भारत ने 1 विकेट खोकर 93 रन बना लिए हैं. रहाणे और रोहित मैदान पर

ओवर 9 – धवन के आउट होने के बाद रनों की रफ्तार रम पड़ी. स्कोर 87 पर 1

ओवर  6.6 – भारत को लगा पहला झटका, 51 रन बनाकर धवन आउट, स्कोर 75 पर 1. टी 20 में धवन का ये सर्वोच्च स्कोर है.

शिखर धवन ने महज 22 गेंदों पर अपना अर्द्धशतक पूरा किया, तूफानी पारी में सात चौके और 2 छक्के लगाए.  भारत 73 पर 0

पावरप्ले का अंतिम ओवर – रोहित(20) और धवन(48) ने टीम इंडिया को बेहतरीन और तेज शुरुआत दी है. दोनों बल्लेबाजों ने श्रीलंकाई गेंदबाजों की जमकर धुनाई करते हुए 6 ओवर में 70 रन बना लिए हैं.

ओवर 5 – सेनानायके गेंदबाजी पर तीसरी और चौथी गेंद पर धवन के बल्ले से फिर निकला चौका. स्कोर 55 पर 0

ओवर 4 – रजिता के छोर में बदलाव और पहली गेंद पर रोहित के बल्ले से निकला चौका.  चौथी गेंद पर धवन ने कवर पर लगाया चौका. पांचवीं गेंद पर फिर से चौका, अंतिम गेंद पर धवन के बल्ले से निकला तीसरा चौका. स्कोर 44 पर 0

ओवर 3 – श्रीलंका ने गेंदबाजी में बदलाव किया. सेनानायके आए गेंदबाजी पर और ओवर की चौथी गेंद पर गेंद को छह रनों के लिए भेजा. अगली गेंद पर सिंगल, अंतिम गेंद पर रोहित ने भी सिंगल लिया. स्कोर 27 पर 0

Shikhar Dhawan

ओवर 2 – धवन ने दो रन के साथ खाता खोला, अंतिम गेंद पर धवन ने अपने खास अंदाज में गेंद को छह रनों के लिए भेजा. स्कोर 18/0

ओवर 1 –  रजिता की पहली गेंद पर रोहित शर्मा ने बाउंड्री लगाया. पहले ओवर से आए 7 रन

भारत के सलामी बल्लेबाज शिखर धवन और रोहित शर्मा मैदान पर. दोनों के कंधों पर बड़े स्कोर की पहली जिम्मेदारी होगी.

# सबको चौंकाते हुए कप्तान धोनी ने टीम में कोई बदलाव नहीं किया है. उम्मीद की जा रही थी कि इस मैच में पिच को देखते हुए स्पिनर को टीम में जगह दी जाएगी.  दूसरी तरफ श्रीलंका की टीम में दिलशान की वापस आ गए हैं. डिकवाला बाहर हुए.

# दूसरे टी 20 में श्रीलंका ने टॉस जीता पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया

भारत : महेंद्र सिंह धोनी (कप्तान/विकेटकीपर), रोहित शर्मा, शिखर धवन, अजिंक्य रहाणे, सुरेश रैना, रवींद्र जडेजा, हार्दिक पांड्या, युवराज सिंह, जसप्रीत बुमराह, रविचंद्रन अश्विन, आशीष नेहरा.

श्रीलंका : दिनेश चांडिमल (कप्तान/विकेटकीपर),तिलकरत्ने दिलशान, दुष्मांथा चमीरा, दनुष्का गुणाथिलाका, चमारा कापुगेदरा, थिसारा परेरा, कासुन रजिथा, सचित्र सेनानायके, दासुन शनाका, मिलिंडा सिरिवदेर्ना, एस. प्रसन्ना.

………………………………………………………………………………………………………………………………………………………

मैच से पहले – 

रांचीः अनुभवहीन श्रीलंका के हाथों पहला मैच गंवाने वाली टीम इंडिया सीरीज में वापसी को तैयार है. मुकाबला कप्तान धोनी के घर रांची में खेला जाएगा. यहां कि पिच स्पिनर्स के लिए मददगार रही है और ऐसे में पूरी संभावना है कि पेस ऑलराउंडर की जगह टीम में स्पिन ऑलराउंडर को शामिल किया जा सकता है.

टीम में इस तरह सिर्फ एक जगह बनती है और वो है हार्दिक पांड्या की जगह. लेकिन धोनी के लिए यहां भी एक समस्या है. धोनी या तो अनुभवी हरभजन सिंह के साथ जाएंगे या फिर नए खिलाड़ी पवन नेगी के साथ.

विश्वकप टी20 टीम में शामिल पवन नेगी को पहला अंतर्राष्ट्रीय मैच खेलना है जबकि हरभजन सिंह
विश्वकप की टी20 टीम में शामिल होने के बाद भी प्लेइंग 11 में जगह नहीं बना पा रहे. दो स्पिनर और दोनों अपनी बारी के इंतजार में. रांची में सवाल ये है कि इनमें से कौन सा स्पिनर टीम में जगह बनाएगा. धोनी अनुभव को तरजीह देंगे या पवन नेगी को परखेंगे.

सीरीज में बने रहने और अपनी बादशाहत बरकरार रखने के लिए टीम इंडिया को हर हाल में जीत दर्ज करना ही होगा.

Sports News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: India vs SL 2nd T 20 LIVE
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017