IND Vs SA: टीम इंडिया की खास रणनीति

By: | Last Updated: Friday, 20 February 2015 1:02 PM
india vs south africa

नई दिल्लीः विश्व कप के दूसरे मैच में रविवार को भारत का सामना विश्व कप की प्रबल दावेदार मानी जा रही साउथ अफ्रीका से होगा. टीम इंडिया ने जहां पाकिस्तान को पहले मैच हराकर लय में दिख रही है वहीं साउथ अफ्रीका ने जिम्बाब्वे को पटखनी दी थी. दोनों टीमों के बीच अब तक 70 वनडे मैच खेले गए हैं. 42 जीत के साथ अफ्रीका का पलड़ा भारी है.

 

टीम इंडिया के लिए नया मेहमान –

 

कल के ऑफ के बाद आज टीम इंडिया ने नेट पर जम कर अभ्यास किया. टीम इंडिया के लिए इस नेट प्रैक्टिस में एक नया मेहमान आया और उसने टीम इंडिया के बल्लेबाजों की जमकर परीक्षा ली. भारतीय बल्लेबाजों को परेशान करने लिए साउथ अफ्रीकी गेंदबाज मोर्ने मोर्कल लगातार शॉर्ट पिच गेंद फेंक रहे थे और राउंड द विकेट आ कर बल्लेबाजों के छाती को निशाना बना रहे थे. भारतीय बल्लेबाज इससे वाकिफ हैं और इसके लिए उन्होंने तेज गेंदबाज नैथन पैट्रिक को नेट में बुलाया. 19 साल के नैथन 6 फीट 3 इंच लंबे हैं और उन्होंने भारतीय बल्लेबाजों को एक दो घंटे तक गेंदबाजी की.

 

 

धवन को मिला नया कोच!

टीम इंडिया के स्टार ओपनर शिखर धवन जब नेट पर गए तो उन्हें प्रशंसक के रूप में नया कोच मिला जो बार बार उनकी बल्लेबाजी पर कमेंट कर रहा था. एक प्रशंसक ने धवन से कहा -” ऐसे ही लेना कल स्टेन की हुक शॉट पे. पहले पांच ओवर निकाल लेना कल फिर मैच तो हमारी है.”

 

शिखर धवन को ये बल्लेबाजी टिप्स दे रहे थे दीपक जुरानी जो भारत का मैच देखने आयरलैंड से आए थे. यूं तो ग्राउंड पर किसी को अनुमति नहीं थी और पीछे नेट्स पर कपड़े डाले गए थे ताकि खिलाड़ियों को किसी तरह से परेशानी न उठानी पड़े लेकिन दीपक किसी तरह वहां पहुंच ही गए.

 

 

गेंदबाजों की बल्लेबाजी –  

साउथ अफ्रीका के खिलाफ होने वाले इस मैच के लिए टीम मैनेजमेंट ने टैलेंडरों से बल्लेबाजी के लिए कहा. उन्हें मुख्य विकेट पर प्रैक्टिस करवाया गया ताकि उन्हें मैच की फीलिंग आई. सबसे पहले मोहित शर्मा ने बल्लेबाजी की उसके बाद भुवनेश्वर कुमार की बारी आई. उनके साथ बल्लेबाजी कोच संजय बांगर थे.  उन्होंने बल्लेबाजों को सख्त हिदायत दी की किसी भी शॉर्ट गेंद पर हुक और पुल शॉट न खेले क्योंकि साइड बाउंड्री लंबी है और कैच उठने की संभावना ज्यादा रहेगी.

 

स्टेन का गुस्सा!

दक्षिण अफ्रीकी के सबसे खतरनाक और तेज गेंदबाज डेल स्टेन ने मैच से पहले अपने इरादे जता दिए हैं. रविवार को भारत से होने वाले मुकाबले से पहले खुद को तरोताजा करने के लिए डेल स्टेन समेत दक्षिण अफ्रीकी टीम के कुछ खिलाड़ी मेलबर्न की सड़कों पर निकले.

 

इसी सैर सपाटे के दौरान कैमरा स्टेन की तरफ घूमा तो उन्होंने जाहिर कर दिए अपने इरादे. डेल की अदा डरा रही है. मस्ती के मूड में ही सही लेकिन अपने इस अंदाज से डेल ने टीम इंडिया को आगाह कर दिया है कि मैच जीतना है तो पहले उनसे निपटना होगा

 

Sports News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: india vs south africa
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017