INDvsSL: टीम इंडिया की राह में तीसरे दिन मैथ्यूज-चांदीमल बने बाधा

INDvsSL: टीम इंडिया की राह में तीसरे दिन मैथ्यूज-चांदीमल बने बाधा

भारत के सामने पहले दो दिन पूरी तरह से बैकफुट पर रहने वाली श्रीलंका को फिरोजशाह कोटला स्टेडियम में खेले जा रहे तीसरे टेस्ट मैच के तीसरे दिन सोमवार को एंजेलो मैथ्यूज और कप्तान दिनेश चंडीमल ने संभाले रखा है.

By: | Updated: 04 Dec 2017 12:29 PM
India vs Sri Lanka 3rd Test, 3rd Day Till Lunch
नई दिल्ली: भारत के सामने पहले दो दिन पूरी तरह से बैकफुट पर रहने वाली श्रीलंका को फिरोजशाह कोटला स्टेडियम में खेले जा रहे तीसरे टेस्ट मैच के तीसरे दिन सोमवार को एंजेलो मैथ्यूज और कप्तान दिनेश चंडीमल ने संभाले रखा है. दूसरे दिन का अंत तीन विकेट पर 131 रनों से करने वाली मेहमान टीम ने तीसरे दिन के पहले सत्र में एक भी विकेट नहीं खोया.

तीसरे दिन भोजनकाल तक श्रीलंका ने अपना स्कोर 71 ओवरों में तीन विकेट पर 193 रनों पर पहुंचा दिया. श्रीलंका अभी भी भारत से 344 रन पीछे है.

रविवार को 57 और 25 रनों पर नाबाद लौटने वाले मैथ्यूज और चंडीमल ने पहले सत्र में श्रीलंका को मजबूत करते हुए कोई भी झटका नहीं लगने दिया. मैथ्यूज ने तीसरे दिन के पहले सत्र में अपने खाते में 33 रनों का इजाफा किया तो वहीं चंडीमल ने अपने स्कोर में 27 रन और जोड़े.

भोजनकाल तक मैथ्यूज 90 और चंडीमल 52 रनों पर नाबाद लौटे. इस सत्र में श्रीलंका ने अपने खाते में 61 रनों का इजाफा किया. मैथ्यूज और चंडीमल के बीच अभी तक चौथे विकेट के लिए 170 रनों की साझेदारी हो गई है. मैथ्यूज अभी तक 194 गेंदें खेल चुके हैं और 11 चौकों के साथ दो छक्के लगा चुके हैं. वहीं चंडीमल ने 162 गेंदों का सामना किया है और सात चौके लगाए हैं.

इन दोनों बल्लेबाजों ने तीसरे दिन अभी तक भारतीय गेंदबाजों का संयम के साथ सामना किया है और बिना हड़बड़ी के रन बनाए. भारतीय गेंदबाजों ने भी अच्छी गेंदबाजी की लेकिन सफलता उनके हाथ नहीं लगी.

भारत ने दूसरे दिन अपनी पहली पारी सात विकेट के नुकसान पर 536 रनों पर घोषित कर दी थी. हालांकि दूसरे दिन काफी ड्रामे के बाद भारत ने अपनी पारी घोषित की थी. श्रीलंकाई टीम के खिलाड़ियों द्वारा प्रदूषण की शिकायत करने के बाद दूसरे दिन के दूसरे सत्र में तीन बार दिन का खेल रोक दिया गया था. इसी से परेशान होकर भारतीय कप्तान ने पारी घोषित कर दी थी.

भारत ने कप्तान विराट कोहली (243) के रिकार्ड दोहरे शतक, मुरली विजय (155), रोहित शर्मा (65) की बेहतरीन पारियों के दम पर आसानी से 500 का आंकड़ा पर कर लिया था और वह विशाल स्कोर की ओर बढ़ रही थी, लेकिन श्रीलंकाई खिलाड़ियों की बारबार प्रदूषण की शिकायत के चलते खेल रोके जाने के कारण भारतीय टीम प्रबंधन ने पारी घोषित करने का फैसला किया था.

फटाफट ख़बरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर और डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App
Web Title: India vs Sri Lanka 3rd Test, 3rd Day Till Lunch
Read all latest Sports News headlines in Hindi. Also don’t miss today’s Hindi News.

First Published:
Next Story रणजी ट्रॉफी: मुंबई को हराकर कर्नाटक सेमीफाइनल में