INDvsSL: धोनी के घर में सीरीज और रैंकिंग दांव पर

By: | Last Updated: Thursday, 11 February 2016 7:29 PM
india vs srilanka 2 t 20

नई दिल्लीः टीम इंडिया के कप्तान महेन्द्र सिंह धोनी की इज्जत दांव पर है, इज्जत के साथ सीरीज भी दांव पर है. अभी अभी आठवें नंबर से नंबर वन पर पहुंची टीम इंडिया की कुर्सी खतरे में है. लेकिन टीम को इस खतरे से निकालेंगें खुद कप्तान धोनी क्योंकि घर में धोनी शेर हैं. घर मतलब रांची जहां बल्लेबाज रन बनाएंगे, गेंद स्पिन होगी और धोनी जीतेंगे.

भारत और श्रीलंका के बीच रांची में दूसरा T-20 शाम 7.30 बजे से होगा. भारत तीन T-20 की सीरीज में 0-1 से पीछे है.

रांची की पिच बल्लेबाजी के अच्छी रहती है. लेकिन बड़ी बात ये है कि स्पिनर्स हमेशा धोनी को इस पिच
पर जीत दिलाते हैं. इस मैदान पर खेले 3 वनडे में से 2 भारत दो जीता है. वहीं 1 मैच बेनतीजा रहा. तीन मैच में अश्विन
ने 6 विकेट लिए हैं और भारत की जीत में अहम योगदान निभाया है. इसके अलावा जाडेजा ने भी इस मैदान पर अच्छी गेंदबाजी की है.

T-20 विश्व कप में सिर्फ 25 दिन बचे हैं. इसलिए ऑस्ट्रेलिया से शुरू हुए विजयरथ को जारी रखने के लिए श्रीलंका पर जीत जरूरी है.

भारत अगर श्रीलंका से हार गया तो T-20 विश्व कप से पहले उसकी तैयारियों को करारा झटका लगेगा. श्रीलंका से सीरीज भी हार जाएंगे और नंबर वन से टीम नंबर सात पर पहुंच जाएगी.

एक हार के बाद धोनी वापसी के लिए तैयार हैं. लेकिन डर इस बात का है कि युवा खिलाड़ियों के साथ खेल रही श्रीलंका के पास खोने के लिए कुछ नहीं है और वो सीरीज जीत के इरादे से ही उतरेंगे.

दुनिया के सर्वश्रेष्ठ फिनिशरों में से एक रहे धोनी लगातार यह कमाल करने में नाकाम रहे हैं. ऐसे में घरेलू मैदान उनकी वापसी के लिये सबसे सुनहरा मौका है. धोनी, रविंद्र जडेजा, युवराज सिंह और हार्दिक पांड्या विश्व कप से पहले उम्दा पारियां खेलना चाहेंगे.

धोनी अपने तेज गेंदबाजों आशीष नेहरा और जसप्रीत बुमरा को भी अधिक अवसर देना चाहेंगे. देखना यह होगा कि भुवनेश्वर कुमार को मौका मिल पाता है या नहीं. अश्विन अच्छा खेल रहे हैं जिसकी वजह से हरभजन को फिर बाहर रहना पड़ सकता है.

टीमें :-
भारत :- एम एस धोनी (कप्तान), शिखर धवन, रोहित शर्मा, अजिंक्य रहाणे, सुरेश रैना, युवराज सिंह, रविंद्र जडेजा, रविचंद्रन अश्विन, जसप्रीत बुमरा, पवन नेगी, आशीष नेहरा, मनीष पांडे, हार्दिक पांड्या, भुवनेश्वर कुमार और हरभजन सिंह.

श्रीलंका :- दिनेश चांदीमल (कप्तान), दुष्मंता चामीरा, निरोशन डिकवेला, तिलकरत्ने दिलशान, बिनुरा फर्नांडो, दिलहारा फर्नांडो, असेला गुणरत्ने, धनुष्का गुणतिलका, चमारा कापूगेदारा, तिसारा परेरा, सीकुगे प्रसन्ना, कासुन रजीता, सचित्रा सेनानायके, दासुन सनाका, मिलिंदा सिरिवर्धना, जाफरी वेंडरसे.

Sports News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: india vs srilanka 2 t 20
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017