भारत और वेस्टइंडीज के बीच चौथा वनडे आज, दोनों टीमें सीरीज में एक-एक की बराबरी पर

By: | Last Updated: Friday, 17 October 2014 3:18 AM
India vs West Indies 2014: 4th ODI lacks buzz in Dharamshala

धर्मशाला: कोच्ची में हुए पहले वनडे मुकाबले में हार के बाद दिल्ली में जीत हासिल करते हुए पांच मैचों की श्रृंखला में वेस्टइंडीज के खिलाफ बराबरी करने वाली भारतीय टीम अब यहां शुक्रवार को होने वाले चौथे मुकाबले के माध्यम से बढ़त हासिल करने का प्रयास करेगी.

दिल्ली के फिरोजशाह कोटला मैदान पर हुए दूसरे मुकाबले के बाद दोनों टीमों को विशाखापट्टनम में तीसरा मुकाबला खेलना था लेकिन यह मुकाबला चक्रवाती तूफान हुदहुद के कारण रद्द कर दिया गया था. भारत ने दिल्ली में 48 रनों से जीत हासिल की थी.

 

हिमाचल प्रदेश क्रिकेट संघ (एचपीसीए) मैदान पर होने वाले इस मुकाबले के बाद दोनों टीमें कोलकाता के ईडन गार्डन्स में पांचवां और अंतिम मुकाबले खेलेंगी.

 

कोटला में भारतीय तेज गेंदबाज मोहम्मद समी ने चार विकेट लेकर टीम की जीत में अहम भूमिका अदा की थी. ऐसे में जबकि एचपीसीए की पिच तेज गेंदबाजों के अनुकूल मानी जाती है, एक बार फिर से समी, उमेश यादव और भुवनेश्वर कुमार जैसे तेज गेंदबाजों से भारत को उम्मीद होगी.

 

भारत ने अपना अंतिम मैच इस मैदान पर 2013 में खेला था, जब उसे इंग्लैंड के हाथों विकेट से हार मिली थी. भारत ने एक समय 79 के कुल योग पर अपने पांच विकेट गंवा दिए थे और अंतत: वह मैच बचा नहीं सकी थी.

 

भारत के लिए अच्छी खबर यह है कि उसके शीर्ष क्रम के बल्लेबाज विराट कोहली फार्म में लौट चुके हैं. कोहली ने कोटला में 62 रनों की पारी खेली थी और इतने ही रन बनाने वाले सुरेश रैना के साथ शतकीय साझेदारी निभाई थी.

 

चौथे और पांचवें मुकाबले के लिए स्पिन गेंदबाज अक्षर पटेल को टीम में शामिल किया गया है. शुरुआत के तीन मैचों के लिए उत्तर प्रदेश के चाइनामैन स्पिनर कुलदीप यादव को भी टीम में जगह मिली थी लेकिन वह शुरुआत के दो मुकाबलो में अंतिम-11 में जगह नहीं बना सके थे.

 

भारतीय टीम के कप्तान महेंद्र सिंह धौनी विजयी टीम के साथ ही धर्मशाला में आगे निकलने के अपने अभियान को जारी रखना चाहेंगे. ऐसे में अक्षर और कुलदीप को अंतिम एकादश में मौके मिलने के आसार काफी कम नजर आते हैं.

Sports News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: India vs West Indies 2014: 4th ODI lacks buzz in Dharamshala
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
और जाने: India vs west indies ODI
First Published:

Related Stories

शमी ने कहा, 'शानदार प्रदर्शन और लय को आगे भी रखेंगे जारी'
शमी ने कहा, 'शानदार प्रदर्शन और लय को आगे भी रखेंगे जारी'

कोलकाता: श्रीलंका के खिलाफ 3-0 के ऐतिहासिक क्लीनस्वीप से उत्साहित तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी ने...

इंग्लैंड के खिलाफ इंडिया अंडर-19 टीम ने 5-0 से क्लीनस्वीप कर रचा इतिहास
इंग्लैंड के खिलाफ इंडिया अंडर-19 टीम ने 5-0 से क्लीनस्वीप कर रचा इतिहास

नई दिल्ली: भारत की अंडर-19 टीम ने अपना शानदार प्रदर्शन जारी रखते हुए पांचवें और अंतिम युवा...

वेस्टइंडीज के खिलाफ इंग्लैंड टीम ने किया सिर्फ एक बदलाव
वेस्टइंडीज के खिलाफ इंग्लैंड टीम ने किया सिर्फ एक बदलाव

बर्मिंघम: वेस्टइंडीज के खिलाफ शुरू हो रहे...

...तो इस वजह से वनडे टीम में युवराज को नहीं मिली जगह!
...तो इस वजह से वनडे टीम में युवराज को नहीं मिली जगह!

नई दिल्ली: श्रीलंका के खिलाफ टेस्ट सीरीज...

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017