INDvsAUS: 10 विकेट से बड़ी जीत दर्ज कर वुमेन्स टीम ने 2-0 से जीती सीरीज़

India Women on top in reduced chase

नई दिल्ली/मेलबर्न: मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड पर भारत और ऑस्ट्रेलिया वुमेन क्रिकेट टीम के बीच खेले जा रहे दूसरे टी20 मुकाबले में गेंदबाज़ों और बल्लेबाज़ों के बेहतरीन प्रदर्शन से टीम इंडिया 10 विकेट से जीत दर्ज करते हुए ऑस्ट्रेलिया टीम के खिलाफ 3 मैचों की टी20 सीरीज़ 2-0 से अपने नाम कर ली है.

 

बारिश के कारण देर से शुरू हुए 18 ओवर के इस मुकाबले नें टीम इंडिया ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाज़ी करते हुए मेज़बान टीम को कभी भी उबरने का मौका नहीं दिया. कप्तान मैग लेनिंग को छोड़ कोई भी ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज़ बड़ा स्कोर नहीं बना सकी. जिसकी बदौलत टीम 18 ओवर में सिर्फ 125 रन बनाने में सफल रही. भारत की तरफ से एक बार फिर अनुभव का फायदा उठाते हुए झूलन गोस्वामी ने शानदार गेंदबाज़ी करते हुए 4 ओवर में महज़ 16 रन देकर 2 विकेट हासिल किए. जबकि राजेश्वरी गायकवाड ने 2 और हरमनप्रीत कौर-पूनम यादव ने 1-1 विकेट अपने नाम किया.

Team India

126 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारतीय टीम की कप्तान मिताली राज और स्मृति मंधना ने टीम को बेहद शानदार शुरूआत दिलाई और भारतीय पारी के दौरान बारिश आने से पहले टीम ने बिना कोई विकेट खोए 7.5 ओवर में 52 रन बना लिए.

 

जिसके बाद बारिश की खलल की वजह से मैच को एक बार फिर से छोटा किया गया और डकवर्थ लुइस नियम के अनुसार टीम इंडिया को जीत के लिए 13 गेंदों पर 14 रनों का लक्ष्य दिया जिसे भारतीय ओपनर मिथाली राज(37) और स्मृति मंधना(22) ने आसानी से हासिल करते हुए 2-0 से सीरीज़ अपने नाम की.

 

अब महिला क्रिकेट की इस जीत के बाद आज भारतीय फैंस पुरूष टीम की जीत का भी बेसब्री से इंतज़ार कर रहे होंगे. जिससे जीत की ये खुसी आज दोगुनी हो जाए.

 


Sports News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: India Women on top in reduced chase
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017