INDvsAUS: पहले टी20 में महिला भारतीय टीम ने 5 विकेट से जीत दर्ज की

By: | Last Updated: Tuesday, 26 January 2016 1:12 PM
India Women won by 5 wickets

नई दिल्ली/एडिलेड: भारत और ऑस्ट्रेलिया वुमेन्स के बीच एडिलेड में खेले जा रहे पहले टी20 मुकाबले में बेहतरीन टीम ऐफर्ट से टीम इंडिया ने 5 विकेट से जीत दर्ज कर देश को पुरूष टीम से पहले ही गणतंत्र दिवस का जश्न मनाने का मौका दे दिया है.

 

एडिलेड ओवल में आज टॉस जीतकर भारतीय महिला टीम ने पहले फील्डिंग करने का फैसला किया. जिसके बाद मिताली एंड कंपनी ने मेज़बान टीम को 140 रनों पर रोक लिया.

 

भारत के लिए झूलम गोस्वामी और अनुजा पाटिल ने बेहद किफायती गेंदबाज़ी करते हुए 2 विकेट हासिल किए जबकि पूनम यादव ने 2 विकेट झटके.

 

ऑस्ट्रेलिया के लिए एलिसा हेली और बेथ मूनी ने अच्छी बल्लेबाज़ी की. आखिर के ओवरों में एलिसा ने तूफानी बल्लेबाज़ी करते हुए महज़ 15 गेंदों पर 41 रन बना डाले. जिसमें उन्होनें 5 चौके और 2 छक्के भी लगाए.

 

141 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारतीय टीम की शुरूआत बेहद खास नहीं रही और कप्तान मिताली राज सिर्फ 4 रन बनाकर वापस पवेलियन लौट गई. स्मृति वंदना और वेद कृष्णमूर्ती ने टीम को लक्ष्य हासिल करने की लय पर डाला जिसके बाद हरमनप्रीत कौर ने बेहतरीन 46 रन बनाकर टीम को जीत के करीब पहुंचा दिया.

 

अपने मैच जिताऊ प्रदर्शन के लिए हरमनप्रीत कौर को मैन ऑफ द मैच चुना गया.

Sports News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: India Women won by 5 wickets
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017