हॉकी टेस्ट: चौथा मुकाबला ड्रॉ, भारत ने सीरीज 2-1 से जीती

By: | Last Updated: Sunday, 11 October 2015 10:57 AM

नई दिल्ली:  भारत ने न्यूजीलैंड के साथ उसी के घर में खेली गई चार मैचों की हॉकी टेस्ट सीरीज 2-1 से जीत ली. रविवार को खेला गया चौथा मुकाबला 1-1 से ड्रॉ रहा. शुरुआत के दो क्वार्टर के गोलरहित गुजरने के बाद कीवी टीम ने 41वें मिनट में पहला गोल करते हुए बढ़त हासिल की. यह गोल निक रॉस ने किया. स्टीव एडवर्ड्स से मिले पास पर निक ने कोई गलती नहीं की और अपनी टीम को 1-0 से आगे कर दिया.

 

इसी क्वार्टर में भारत ने भी गोल करते हुए हिसाब बराबर किया. भारत के लिए पहला और अंतिम गोल एसवी सुनील ने 43वें मिनट में किया. अंतिम क्वार्टर में कीवी टीम ने भारतीय गोलपोस्ट पर कई जोरदार हमले किए. भारतीय गोलकीपर पीआर श्रीजेश ने इन सबको बचाते हुए अपनी टीम को पिछड़ने नहीं दिया.

 

इस तरह भारत ने यह सीरीज 2-1 से जीत ली. पहला मैच हारने के बाद भारत ने लगातार दो जीत के साथ बढ़त बनाई थी. भारत ने इस दौरे में कुल छह मैच खेले, जिनमें से चार में जीत हासिल की. उसने शुरुआत में न्यूजीलैंड-ए को दो मैचों में हराया था.

Sports News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: india won series against new Zealand
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017