भारत के पास विश्व कप खिताब बचाने का अच्छा मौका: गांगुली

By: | Last Updated: Tuesday, 14 October 2014 11:34 AM

नई दिल्लीः भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान सौरव गांगुली मानते हैं कि 2011 में श्रीलंका को हराकर 28 साल बाद विश्व चैम्पियन बनने वाली भारतीय टीम के पास 2015 में ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड की संयुक्त मेजबानी में होने वाले विश्व कप में खिताब की रक्षा करने का अच्छा मौका है.

 

गांगुली ने कहा, “भारत के पास विश्व कप खिताब बचाने का मौका है. यह टीम चाहें जहां भी खेलती है, बेहतर परिणाम देती है. यह एक अच्छी टीम है.”

 

“यह अलग बात है कि हम विदेशों में टेस्ट मैचों में अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पा रहे हैं लेकिन जहां तक वनडे मैचों की बात है तो ऑस्ट्रेलिया हो या इंग्लैंड, हमारी टीम अच्छा खेलती है. मुझे यकीन है कि हमारी टीम अगले साल होने वाले विश्व कप में अच्छा खेलेगी.”

 

भारत को आने वाले समय में ऑस्ट्रेलिया दौरे पर जाना है और फिर उसके बाद वह विश्व कप में हिस्सा लेगी. भारतीय टीम को ऑस्ट्रेलिया के साथ नवम्बर से जनवरी के बीच में चार टेस्ट मैच खेलने हैं. इसके बाद एकदिवसीय त्रिकोणीय श्रृंखला होगी, जिसमें तीसरी टीम इंग्लैंड होगी. विश्व कप का आयोजन फरवरी-मार्च 2015 में होना है.

 

यह पूछे जाने पर कि ऑस्ट्रेलिया में ढाई महीने बिताने से भारतीय टीम वहां के माहौल में पूरी तरह ढल जाएगी लेकिन क्या उस पर थकान हावी नहीं होगी क्योंकि उसे इस दौरे की समाप्ति के बाद अगले डेढ़ महीने तक विश्व कप में हिस्सा लेना है?

 

गांगुली ने कहा, “मुझे लगता है कि खिलाड़ियों को हर एक चीज की आदत हो जाएगी. मैं नहीं समझता कि हमारे खिलाड़ी थके हुए होंगे. खिलाड़ी यह नहीं सोच रहे होंगे कि वे थके हैं या नहीं. त्रिकोणीय श्रृंखला के बाद टीम को दो हफ्तों का आराम मिलेगा और फिर वह स्वदेश से ही विश्व कप के लिए रवाना होगी.आज तक दो हफ्ते का अंतराल काफी होता है.”

 

अंतिम बार जब भारत ने दिसम्बर, 11 से जनवरी 2012 तक ऑस्ट्रेलिया का दौरा किया था, तब उसे चार टेस्ट मैचों की श्रृंखला में 0-4 से हार मिली थी. इस बार भी भारतीय टीम चार मैचों की तैयारी में है और विदेशी धरती पर उसेक रिकार्ड को देखते हुए यह दौरा काफी कठिन लग रहा है.

 

2003 विश्व कप में फाइनल में पहुंचने वाली टीम के कप्तान रहे गांगुली ने कहा, “यह दौरा काफी कठिन होगा. ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ जीतने के लिए भारत को निश्चित तौर पर अच्छा खेलना होगा. मेरे लिहाज से यह टीम अच्छा करेगी क्योंकि इसकी असल कमियां और मजबूतियां विदेशी दौरों पर ही सामने आती हैं.”

Sports News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: india world cup
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Related Stories

वेस्टइंडीज के खिलाफ इंग्लैंड टीम ने किया सिर्फ एक बदलाव
वेस्टइंडीज के खिलाफ इंग्लैंड टीम ने किया सिर्फ एक बदलाव

बर्मिंघम: वेस्टइंडीज के खिलाफ शुरू हो रहे...

...तो इस वजह से वनडे टीम में युवराज को नहीं मिली जगह!
...तो इस वजह से वनडे टीम में युवराज को नहीं मिली जगह!

नई दिल्ली: श्रीलंका के खिलाफ टेस्ट सीरीज...

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017