WATCH: सहवाग ने एक गेंद पर बनाए थे 17 रन!

By: | Last Updated: Saturday, 20 September 2014 12:06 PM
India_Pakistan_Cricket_Virendra Sehwag_Rana Nawed Ul Hasan_

नई दिल्ली: टीम इंडिया के विस्फोटक बल्लेबाज विरेंद्र सहवाग को हर कोई ताबड़तोड़ बल्लेबाजी के लिए जानता है. लेकिन टीम इंडिया के इस दिग्गज बल्लेबाज ने वन-डे क्रिकेट मे ऐसा कारनामा किया था जो कि हर क्रिकेट प्रेमी के ज़हन में आज भी जिंदा होगा. जी हां सहवाग ने टीम इंडिया के सबसे बड़े प्रतिद्वंदी देश पाकिस्तान के खिलाफ महज़ 1 गेंद पर पूरे 17 रन बटौर डाले थे.

 

ये कारनामा सहवाग ने टी-20 क्रिकेट में नहीं बल्कि वन-डे क्रिकेट में किया था.

 

अब हम आपको बताते हैं कि ऐसा कैसे हुआ. 10वें ओवर के बाद पाकिस्तान के तेज़ गेंदबाज़ राणा नावेद उल हसन टीम इंडिया ओपनर वीरू को गेंदबाज़ी करने आए. उस समय टीम इंडिया का स्कोर 79रन पर एक विकेट था. उसके बाद राणा ने ओवर फेंकना शुरू किया.

 

राणा ने जब पहली गेंद डाली तो वह नो-बॉल थी उस गेंद पर सहवाग ने करारा चौका लगाया. इसके बाद नावेद ने दूसरी गेंद फेंकी तो वह भी नो-बॉल निकली और सहवाग ने उस गेंद को भी बाउंड्री पार पहुंचा दिया. राणा फिर से गेंद करने के लिए रन-अप लेकर आए. लेकिन वो गेंद फिर से नो-बॉल करार दे दी गई. लेकिन इस गेंद पर कोई रन नहीं बन पाया.

 

इसके बाद राणा ने एक डॉट बॉल की. लेकिन एक सीधी गेंद फेंकने के बाद राणा ने फिर से अपनी लाइन और लेंथ बिगाड़ ली. राणा अगली गेंद लेकर लौटे और इस गेंद को भी सहवाग ने चार रनों के लिए भेज दिया. इसके बाद भी राणा नहीं रुके और उन्होनें एक और नो-बॉल फेंकी. कुल मिलाकर 1 गेंद फेंकने और उसके बाद दूसरी गेंद फेंकने के लिए राणा ने 6 गेंदें फेंकी. जिन पर सहवाग ने 17 रन बटौर लिए. 

 

देखें वीडियो: